69 हजार शिक्षक भर्ती 2018 ; 29 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद तय हो सकता है भर्ती का रिजल्ट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69 हजार शिक्षक भर्ती 2018 ; 29 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद तय हो सकता है भर्ती का रिजल्ट

 उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती के लिए हुई 6 जनवरी की भर्ती परिणामों को घोषित करने पर 28 जनवरी तक रोक रहेगी।

WHY SHOULD STUDENTS AND GRADUATES GO TO A CAREER COUNSELOR?

 कोर्ट ने अगली सुनवाई 29 जनवरी तक टाल दी है। सोमवार को लगभग दो घंटे चली बहस के बाद हाईकोर्ट ने फिलहाल यथास्थित बरकरार रखने का आदेश दिया है। 

अब 29 जनवरी को ही पता चल पाएगा कि शिक्षक भर्ती के नतीजे कब जारी होंगे। इससे पहेल कोर्ट ने सुनवाई के लिए 21 जनवरी की तारीख दी थी।

उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों के 69 हजार पदों पर भर्ती की परीक्षा के क्वालिफाइंग मार्क्स को हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती दी गई थी। 

Top Career Opportunities in Infrastructure and Real estate

दर्जनों याचियों की ओर से दाखिल अलग-अलग नौ याचिकाओं में सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा 2019 के क्वालिफाइंग मार्क्स को लेकर चुनौती दी गई थी।
याचियों के अधिवक्ता अमित सिंह भदौरिया के अनुसार 7 जनवरी को राज्य सरकार ने जनरल कैटगरी के लिए क्वालिफाइंग मार्क्स 65 प्रतिशत जबकि रिजर्व कैटगरी के लिए 60 प्रतिशत रखने की घोषणा की। 

Career Opportunities For Women in Journalism and Mass Communication

याचिकाओं में कहा गया है कि विज्ञापन में ऐसे किसी क्वालिफाइंग मार्क्स की बात नहीं की गई थी। लिहाजा बाद में क्वालिफाइंग मार्क्स तय करना विधि सम्मत नहीं है।
                           साभार हिंदुस्तान. कॉम

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad