अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में शिक्षकों की चयन प्रक्रिया शुरू, करें आवेदन 25 मार्च की शाम पांच बजे तक - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों में शिक्षकों की चयन प्रक्रिया शुरू, करें आवेदन 25 मार्च की शाम पांच बजे तक

अंग्रेजी माध्यम से संचालित होने वाले जिले के 110 प्राथमिक और 24 उच्च प्राथमिक विद्यालयों के लिए शिक्षकों की चयन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 इसके लिए 25 मार्च की शाम पांच बजे तक आवेदन पत्र निर्धारित प्रारूप पर लिए जाएंगे।

Top Ways to earn money online for students

आवेदन पत्र का प्रारूप बीएसए दफ्तर के साथ ही सभी ब्लाक संसाधन केंद्रों में उपलब्ध है। बीएसए संजय कुशवाहा ने बताया कि ग्रामीण और नगर क्षेत्र में कार्यरत प्राथमिक विद्यालयों के ऐसे सहायक अध्यापक, जिन्होंने अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा ग्रहण किया हो अथवा इंटरमीडिएट परीक्षा अंग्रेजी के साथ उत्तीर्ण की हो वे प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के लिए ग्रामीण और नगर क्षेत्र के अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा ग्रहण करने वाले या इंटर की परीक्षा अंग्रेजी से उत्तीर्ण करने वाले प्रधानाध्यापक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालय के सहायक अध्यापक आवेदन कर सकते हैं। 

Career in Food Technology ; The Most popular career Option for youths in India and abroad

उच्च प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक के लिए अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई तथा इंटर की परीक्षा अंग्रेजी के साथ उत्तीर्ण करने वाले प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक तथा उच्च प्राथमिक विद्यालयों के सहायक अध्यापक आवेदन कर सकते हैं।

 इसी तरह उच्च प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक के लिए ग्रामीण और नगर क्षेत्र में कार्यरत अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई या अंग्रेजी के साथ इंटर पास करने वाले उच्च प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक आवेदन कर सकेंगे। 

Copy paste jobs ; The best work for mom, student, retired,and jobless

ग्रामीण क्षेत्र के शिक्षक ग्रामीण और नगर क्षेत्र के शिक्षक नगर क्षेत्र अंग्रेजी माध्यमक विद्यालयों के लिए आवेदन करेंगे। चयन जिला स्तर पर गठित समिति द्वारा लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से होगा

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad