एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती : एलटी ग्रेड चयनितों की 31 तक शुरू होगी काउंसलिंग - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती : एलटी ग्रेड चयनितों की 31 तक शुरू होगी काउंसलिंग

एलटी ग्रेड के चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 31 जुलाई तक शुरू
करें दी जाएगी। 
चयन के बावजूद नियुक्ति मिलने में हो रही देरी से नाराज एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को यह आश्वासन उच्च शिक्षा निदेशक माध्यमिक शिक्षा (राजकीय) अंजना गोयल ने दिया है।

Make career in Nursing: Get packages in Lakhs and job Opportunities Abroad

  अभ्यर्थी सोमवार को माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में धरना-प्रदर्शन करने पहुंचे थे।
 निदेशालय में इन दिनों एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के चयनित अभ्यर्थियों के अभिलेखों की सत्यापन प्रक्रिया चल रही है।  इसके बाद 13 विषयों में चयनित 4244 अभ्यर्थियों को काउंसलिंग कराकर नियुक्ति प्रमाणपत्र जारी किया गया है। 
अभयर्थी लगातार मांग कर रहे हैं कि अन्य शिक्षक भर्तियों की तरह इसमें भी काउंसलिंग कराकर नियुक्ति दी जाए और इसके साथ ही अभिलेखों का सत्यापन किया जाए, लेकिन निदेशालय इसके लिए तैयार नहीं है।

Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students

 वह अच्छी तरह से जांच-पड़ताल करने के बाद ही अभ्यर्थियों को नियुक्ति देना चाहता है।
  सत्यापन में जब लगने के कारण अभ्यर्थियों का सब्र टूट रहा है।  नतीजा कि सोमवार को एलटी समर्थक मोर्चा के संयोजक विक्की खान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी दर्शन-प्रदर्शन करने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय पहुंच गए।
 संयोजक विक्की खान का कहना है कि अपर शिक्षा निदेशक माध्यमिक अंजना गोयल के साथ हुई बातचीत के दौरान यह आश्वासन मिला है कि 31 जुलाई तक काउंसलिंग शुरू कर दी जाएगी और अभ्यर्थियों से विद्यालयों का विकल्प भरने पाने के बाद उन्हें नियुक्ति पत्र कर दिया जाएगा।

Make Easy & Extra $ 450 / Mo For Free? Join a few amazing platforms


 उधर, एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत पेपर लीक मामले में फंसे हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय का रिजल्ट जारी करने को लेकर भी एलटी समर्थक मोर्चा ने प्रयास तेज कर दिए हैं।
 विक्की खान के मुताबिक प्रशासन के अफसरों ने बताया है कि मामले में चार्जशीट दाखिल होने के बाद आयोग के अध्यक्ष रिजल्ट में फैसला लेंगे।
  इस मामले में एलटी समर्थक मोर्चा का प्रतिनिधित्वमंडल 10 जुलाई को वाराणसी के एसएसपी से मिलकर चार्जशीट शीघ्र दाखिल किए जाने की मांग करेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad