BEO Admit Card 2020 : परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी, हाईकोर्ट पहुंचा मामला - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

BEO Admit Card 2020 : परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी, हाईकोर्ट पहुंचा मामला

कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से स्थगित हुई खण्ड शिक्षाधिकारी (Block Education Officer Exams) की परीक्षा अब कोरोना काल में ही होने जा रही है।

JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) इस परीक्षा को अब 16 अगस्त को कराने जा रहा है।

यूपीपीएससी (UPPSC) ने परीक्षा कराने के लिए एडमिट कार्ड भी आज जारी कर दिया है।

 यूपीपीएससी (UPPSC) ऐसे समय में परीक्षा को कराने जा रहा है, जब देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर हाहाकार मचा हुआ है।

Top 12+ Online jobs that pay daily or weekly or immediately after work


 वहीं, कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एहतियातन के तौर पर 31 अगस्त तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है।

सरकार ने यह आदेश गृह मंत्रालय की तरफ से जारी गाइडलाइन के हिसाब से ही आदेश दिया है।

 इसके बाद भी यूपीपीएससी (Uttar Pradesh Public Service Commission)के आदेश परीक्षा कराने जा रहे हैं, ऐसे में अब याचिका दाखिल कर दी गई है।

 बता दें, पूर्व में यह परीक्षा (Block Education Officer Exams) आयोग 22 मार्च को प्रदेश के 18 जिलों में कराने जा रहा था। लेकिन तब कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से ही खण्ड शिक्षाधिकारी (बीईओ) परीक्षा (Block Education Officer Exams) को स्थगित कर दिया गया था। इस परीक्षा में करीब 5 लाख अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं।

Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses


परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी

कोरोना वायरस (Coronavirus) का लगातार प्रकोप बढ़ रहा है, ऐसे में प्रदेश के लाखों अभ्यर्थियों पर इसका खतरा मडराने लगा है, इसके बाद भी आयोग परीक्षा (Block Education Officer Exams) को कराने जा रहा है।

 आयोग की तरफ से आयोजित होने वाली परीक्षा (Block Education Officer Exams) को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। आज इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं।

आयोग की तरफ से जारी किए गए एडमिट कार्ड में कोविड-19 को लेकर खास गाइडलाइन जारी की गई है।

BPO-KPO: Best Career options for 10th and 12th pass youth


 आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) की तरफ से यह परीक्षा 18 जिलों में आयोजित की जाएगी। ऐसे में अब सवाल उठ रहा है कि लाखों युवाओं को परीक्षा देने के लिए इधर से उधर जाना पड़ेगा।

 यही नहीं, इस परीक्षा को लेकर कैसे करके सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन सेंटरों पर हो पाएगा, यह भी एक बड़ा सवाल है।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) के परीक्षा नियत्रंक अरविंद कुमार मिश्रा ने बताया कि यूपी के 18 जिलों में 16 अगस्त को खण्ड शिक्षाधिकारी की परीक्षा (Block Education Officer Exams) कराई जाएगी।

 इस परीक्षा में करीब 5 लाख अभ्यर्थी शामिल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोविड-19 को लेकर खास सावधानी भी बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि यूपी के सभी जिलों के नोडल अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद ही यह परीक्षा होने जा रही है।

Career in Fire fighting: Skills, Courses, Institutes and Job Possibilities



परीक्षा स्थगित के लिए रिट दाखिल

कोरोना वायरस में होने जा रही खण्ड शिक्षाधिकारी की परीक्षा (Block Education Officer Exams) को हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में चुनौती दी गई है।

 इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए अधिवक्ता मनोज मिश्रा ने इस परीक्षा को कोविड-19 को देखते हुए परीक्षा (Block Education Officer Exams) को रद्द करने की मांग की है।

छात्र नेता अविनाश पाण्डे ने बताया कि परीक्षा रद्द करने को लेकर अधिवक्ता मनोज मिश्रा ने रिट दाखिल कर दी है। अभी हाईकोर्ट से इस पर डेट नहीं दी गई है।

Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students


उन्होंने कहा कि आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) के अध्यक्ष डॉ प्रभात कुमार अपनी हट के आगे अभ्यर्थियों की नहीं सुन रहे हैं, ऐसा पूरी तरह से गलत है।

 उन्होंने कहा कि जब कोविड-19 (Covid-19) की वजह से जेईई (JEE) और नीट (NEET) जैसी परीक्षा को आगे लिए टाल दिया गया है, तो ऐसे समय में परीक्षा (Block Education Officer Exams) का आयोजन कराने से पहले आयोग को शिक्षा मंत्रालय के आदेशों पर भी गौर करना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad