एलटी ग्रेड शिक्षक : पेपर आउट मामले में एसटीएफ इसी माह करेगी चार्जशीट दाखिल - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

एलटी ग्रेड शिक्षक : पेपर आउट मामले में एसटीएफ इसी माह करेगी चार्जशीट दाखिल

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती में पेपर आउट मामले में एसटीएफ इसी माह
चार्जशीट दाखिल कर देगी।
 यह आश्वासन एसटीएफ के विवेचना अधिकारी ने अभ्यर्थियों से हुई वार्ता में दिया।

चार्जशीट दाखिल होने के बाद उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) के लिए भी हिंदी और सामाजिक विज्ञान के रिजल्ट पर निर्णय लेने का रास्ता साफ हो जाएगा, क्योंकि पूर्व में अभ्यर्थियों के साथ हुई वार्ता के दौरान आयोग अध्यक्षा ने यही आश्वासन दिया था कि एसटीएफ की ओर से चार्जशीट दाखिल होते ही आयोग दोनों विषयों के रिजल्ट पर निर्णय लेगा।

WHY SHOULD STUDENTS AND GRADUATES GO TO A CAREER COUNSELOR?


एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत 15 विषयों में 10768 पदों पर भर्ती होनी थी। इनमें से 13 विषयों का रिजल्ट जारी किया जा चुका है और चयनितों की नियुक्ति प्रक्रिया चल रही है। वहीं, सामाजिक और हिंदी विषय का रिजल्ट पेपर आउट मामले में फंसा हुआ है, जिसकी जांच एसटीएफ कर रही है। जबकि, इन्हीं दोनों विषयों में सबसे अधिक भर्तियां होनी है।

हिंदी और सामाजिक विज्ञान में एलटी ग्रेड शिक्षक के 3287 पद हैं, जिनमें हिंदी के 1433 और सामाजिक विज्ञान के 1854 पद शामिल हैं।

Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses


 एक लाख से अधिक अभ्यर्थी इन दोनों विषयों की परीक्षाओं में शामिल हुए थे। परीक्षा को साल बीत चुके हैं। एसटीएफ की जांच अधूरी है और रिजल्ट भी फंसा हुआ है।

सोमवार को एलटी ग्रेड समर्थक मोर्चा के तहत आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने वाराणसी के एसएससी और सीओ सदर से मुलाकात की। अभ्यर्थियों और विवेचक के बीच दो घंटे तक वार्ता चली।

Why is The Best Career Opportunity in Rural Management?


 विवेचक ने प्रतियोगियों को आश्वस्त किया कि 14 अगस्त को एसटीएफ की एक टीम कोलकाता रवाना होगी और तीन जिलों कोलकाता, आसनसोल एवं मोदिनीपुर के तीन अभियुक्तों के खिलाफ सीआरपीसीए की धारा-83 की तामील करने के बाद 25 अगस्त तक वाराणसी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी।

विवेचक ने अभ्यर्थियों को यह भी बताया कि 31 जुलाई तक कोलकाता में संपूर्ण लॉकडाउन होने के कारण मामले में देर हो गई, अन्यथा अब तक चार्जशीट दाखिल कर दी गई होती।

Use Top 5 Tips to Crack JEE Examination 2019 Very Easily


एलटी समर्थक मोर्चा के संयोजक विक्की खान एवं प्रतिनिधि अनिल उपाध्याय ने कहा कि चार्जशीट दाखिल होने के बाद आयोग को रिजल्ट देना ही होगा।

 इसके बाद भी देर हुई तो आयोग पर व्यापक पैमाने पर धरना-प्रदर्शन होगा।

 प्रतिनिधिमंडल में रोहित कुमार, संजय कुमार, डॉ. सत्ते, डॉ. विनोद यादव, पवन तिवारी, महेंद्र कुमार, डॉ. गोरखनाथ सिंह शाक्य, डॉ. अंबुज भी शामिल रहे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad