शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले : सरकारी प्राइमरी स्कूलों में 54,120 शिक्षक-शिक्षिकाओं के अन्तरजनपदीय तबादलों की दी गई है अनुमति, देखें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

शिक्षकों के अंतरजनपदीय तबादले : सरकारी प्राइमरी स्कूलों में 54,120 शिक्षक-शिक्षिकाओं के अन्तरजनपदीय तबादलों की दी गई है अनुमति, देखें डिटेल्स

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद सरकारी प्राइमरी
स्कूलों में 54,120 शिक्षक-शिक्षिकाओं के अन्तरजनपदीय तबादलों की अनुमति दे दी गई है।


Make Easy & Extra $ 450 / Mo For Free? Join a few amazing platforms


 ये तबादले शिक्षक-शिक्षिकाओं को सहूलियत देने के लिए किए गए हैं। तबादले के लिए फरवरी तक आवेदन लिए गए थे।

लॉकडाउन के कारण इस पर रोक लग गई थी। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि तबादले संबंधी सभी आवेदन पत्रों को एनआईसी के सॉफ्टवेयर के माध्यम से मानकों के मुताबिक जांचते हुए मंजूरी दी गई। इन तबादलों से पूरे देश में एक मिसाल स्थापित की गई है।

JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


इस स्थानान्तरण प्रक्रिया से 28,306 महिला और 25,814 पुरुष शिक्षकों को लाभ मिलेगा। इनमें 917 शिक्षक-शिक्षिकाएं सशस्त्र बलों के जवानों के परिवारों से जुड़े हैं, जिन्हें यह सुविधा वरीयता पर दी गई है।

इनके अलावा दिव्यांगजन श्रेणी के 2,285 स्थानान्तरण संबंधी आवेदन पत्रों को भी मंजूरी दी गई है। गंभीर व असाध्य बीमारी से ग्रसित 2,186 लोगों को स्थानान्तरण का लाभ दिया गया। तबादले की यह प्रक्रिया पूरी तरह ऑनलाइन है।


Want to work away from home? then these Top Countries are ready to welcome, Know the purpose and expenses

 महिला शिक्षकों, दिव्यांगों और गंभीर रूप से बीमार शिक्षकों को वरीयता मिलेगी। इसमें से करीब 9000 परस्पर स्थानांतरण के मामले हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad