खंड शिक्षा अधिकारी (बीआईओ) -२०१ ९ और समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) -२०१६ सहित सभी परीक्षाओं के परिणाम जल्द, देखें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

खंड शिक्षा अधिकारी (बीआईओ) -२०१ ९ और समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) -२०१६ सहित सभी परीक्षाओं के परिणाम जल्द, देखें डिटेल्स

 उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की चार बड़ी परीक्षाओं के परिणाम जल्द घोषित होने की उम्मीद है। 


 इनमें एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत हिंदी और सामाजिक विज्ञान और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ) / क्षेत्रीय वन अधिकारी (एमओ) -२०१-के अंतिम चयन परिणाम शामिल हैं।


Agriculture Engineering : How to make a career? know Qualification, Course and Employment prospects


साथ ही खंड शिक्षा अधिकारी (बीआईओ) -२०१ ९ और समीक्षा अधिकारी (आरओ) / सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) -२०१६ की पूर्व परीक्षा के परिणाम घोषित होने हैं।  दो महीने के भीतर ये चारों रिजल्ट जारी होने की उम्मीद है।  

यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के तहत हिंदी के १४३३ और सामाजिक विज्ञान के १ सी ५४ पदों का अंतिम चयन परिणाम जारी करने का निर्णय ले चुका है।

 हाईकोर्ट ने भी चार सप्ताह के भीतर रिजल्ट जारी करने का आदेश दिया है। 


JOIN FIVERR AND MAKE $100 EVERY DAY IN YOUR SPARE TIME FROM HOME


 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की परीक्षा २ ९ जुलाई २०११ को आयोजित की गई थी।  इसके तहत १५ विषयों में शिक्षकों के १०७६ पर पदों पर भर्ती होनी है। 

 १३ विषयों का रिजल्ट जारी किया गया है और अब हिंदी और सामाजिक विज्ञान विषय में ३२ का पदों का परिणाम घोषित किया जाना है।

 इसके साथ ही एसीएफ / एनओ -२०१ अंतिम का अंतिम चयन परिणाम भी जल्द घोषित होने वाला है।

  एसीएफ / आरएएफओ के १३७ पदों पर चयन होना है।  ये सामान्य चयन के ६५ और विशेष चयन के शामिल २ पद शामिल हैं। 


Top Management Courses : Skills, Eligibility and Career Scope for 12th Pass Students


 इन पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा १० से २४ सितंबर २०१ आयोजित आयोजित की गई थी, जिसमें १८१ ९ अभ्यर्थी शामिल हुए थे और इनमें से ३३३ अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए सफल किया गया था।

 इंटरव्यू एक से चार सितंबर तक आयोजित किया गया था।  वहीं, अभ्यर्थियों को बीआईओ -२०१ ९ की प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम का भी बेसब्री से इंतजार है। 

 बीईओ के ३० ९ पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा १६ अगस्त को आयोजित की गई थी। 


BPO-KPO: Best Career options for 10th and 12th pass youth


 परीक्षा के लिए पांच लाख २८ हजार ३१४ अभ्यर्थियों ने आवेदन किए थे और इनमें से दो लाख ३३ हजार ३ ९ ३ यानी ४४.१८ प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।  

 आयोग के सूत्रों का कहना है कि इस परीक्षा का परिणाम जल्द जारी किया जा सकता है।  इसके अलावा २० सितंबर को हुई आरओ / एआरओ -२०१६ की पूर्व परीक्षा का परिणाम दो महीने के भीतर घोषित किए जाने की तैयारी है।

 आरओ / एआरओ -२०१६ की प्रारंभिक परीक्षा दोबारा कराई गई थी।  इससे पहले नवंबर २०१६ में हुई आरओ / एआरओ की पूर्व परीक्षा पेपर लीक मामले में निरस्त कर दी गई थी। 

 इस परीक्षा के तहत कुल ३६११ पदों पर भर्ती होनी है।  सामान्य चयन के ३५६ और विशेष (बैकालॉग) चयन के पांच पद हैं।


Top 6 Online Small and Easy Jobs That Pay Daily or Weekly


  इनमें से आरओ / एआरओ के 3303 पद हैं और बाकी पद राजकीय बचत में स्टेटिक असिस्टेंट, महिला एवं बाल कल्याण में इंवेस्टिगेटर कम कंप्यूटर, बाट माप विभाग में इंवेस्टिगेटर कम कंट्रोलर, असिस्टेंट मलेरिया अफसर, जूनियर ऑडिटर जैसे विशेष योग्यता वाले हैं। 

 इन पदों पर भर्ती के लिए तीन लाख हजार ५ हजार १२२ अभ्यर्थी पंजीकृत थे और इनमें से महज एक लाख ४० हजार ३५३ अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल हुए थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad