स्नातक (एलटी ग्रेड) भर्ती 2018 : दोनों शाखा में चयनितों के अभिलेखों का सत्यापन 15 नवंबर से होगा शुरू, देखें डिटेल्स - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

स्नातक (एलटी ग्रेड) भर्ती 2018 : दोनों शाखा में चयनितों के अभिलेखों का सत्यापन 15 नवंबर से होगा शुरू, देखें डिटेल्स

 लोक सेवा आयोग की सहायक अध्यापक परीक्षा स्नातक (एलटी ग्रेड)


भर्ती 2018 के हिंदी विषय के महिला एवं पुरुष शाखा का रिजल्ट घोषित किया गया है।

  दोनों शाखा में चयनितों के अभिलेखों का सत्यापन 15 नवंबर से शुरू होगा।  इसके लिए आयोग की वेबसाइट पर गुरुवार को प्रोफेशन अपलोड करेगा।

  संबंधित अभ्यर्थियों को प्रतिबंध के प्रोतन का प्रिंट के बारे में आयोग में जमा करना होगा।

 आयोग सचिव जगदीश की ओर से जारी सूचना के अनुसार एलटी ग्रेड हिंदी विषय के पुरुष शाखा के अभ्यर्थी 15 से 23 अक्टूबर तक सत्यापन के लिए आयोग में सुबह दस से दो बजे के मध्य उपस्थित होकर अभिलेख जमा कर सकते हैं।  

वहीं महिला शाखा के अभ्यर्थी 26 नवंबर से पांच नवंबर तक सुबह से दस बजे के बीच रिकॉर्ड जमा कर सकते हैं।

 ज्ञात हो कि प्रदेश के राजकीय इंटर कॉलेजों में रिक्त 10768 पदों के लिए एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया 15 मार्च 2018 को शुरू हुई थी।  29 जुलाई 2018 को लिखित परीक्षा हुई थी, जिसके लिए प्रदेश के 39 जिलों में 1760 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। 

 इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले 763317 अभ्यर्थियों में से 52 प्रतिशत परीक्षा में शामिल हुए थे।  महिला शाखा में 737 पदों के सापेक्ष 737 अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है।

  वहीं, पुरुष शाखा के 696 पदों के सापेक्ष 695 का रिजल्ट बीते सोमवार को घोषित कर दिया गया है।

 नियुक्ति के लिए प्रदर्शन

 एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के कला विषय के चयनित अभ्यर्थियों ने नियुक्ति की मांग को लेकर मंगलवार को लोक सेवा आयोग के प्रदर्शन किया।  जल्द ही नियुक्ति के लिए आयोग के अध्यक्ष और सचिव को ज्ञापन सौंपेंगे।

  युवा मंच के अध्यक्ष अनिल सिंह ने कहा कि लगभग 2 साल से यह भर्ती लामित है।  प्रतियोगी छात्रों का मानसिक उत्पीड़न हो रहा है।  सुनील ने कहा कि कला विषय का रिजल्ट लगभग 6 महीने पहले की घोषित कर दिया गया था लेकिन अभी तक जॉइनिंग नहीं हुई है।

  इस अवसर पर सुनीता गौतम, अनीता भारती, वैशाली मोहन, आशी मिश्रा, सविता चौधरी, अमिता सिंह, राजू पाल, शिव शंकर, मंजीत सिंह आदि उपस्थित रहे।

 एलटी ग्रेड सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट 

 लोक सेवा आयोग की एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के सामाजिक विज्ञान विषय का रिजल्ट घोषित किए जाने की मांग को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने मंगलवार को आयोग में ज्ञापन सौंपा।  

प्रतियोगी छात्रों ने कहा कि हिंदी और सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट जारी करने के संबंध में 18 सितंबर को आयोग द्वारा निर्णय लिया जा चुका था किंतु 19 दिन बीत जाने के बाद भी केवल हिंदी विषय का रिजल्ट जारी किया गया है। 

 जबकि सामाजिक विज्ञान विज्ञान का रिजल्ट अभी तक जारी नहीं किया गया।  सामाजिक विज्ञान का रिजल्ट तत्काल जारी किया जाए।  ज्ञान देने वालों में विकी खान, शेर सिंह, अनिल उपाध्याय, पंकज कुमार, उदय यादव आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad