31277 शिक्षकों की भर्ती : 201 पदों के सापेक्ष 172 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसलिंग - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

31277 शिक्षकों की भर्ती : 201 पदों के सापेक्ष 172 अभ्यर्थियों ने कराई काउंसलिंग

 पीलीभीत। परिषदीय विद्यालयों में 31277 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में


बुधवार से दो दिवसीय काउंसलिंग की शुरूआत हुई।

 पहले दिन 172 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में भाग लिया। बृहस्पतिवार को भी काउंसलिंग होगी।

जनपद में रिक्त 201 शिक्षक पदों पर शिक्षक भर्ती के लिए बुधवार को काउंसलिंग शुरू की गई।

 सामाजिक दूरी का पालन करते हुए बीएसए कार्यालय परिसर में आठ काउंटरों की व्यवस्था की गई। अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला सुबह करीब नौ बजे से शुरू हो गया।

 प्रत्येक काउंटर पर 25-25 अभ्यर्थियों के काउंसलिंग की व्यवस्था की गई। सभी काउंटरों पर करीब 11 बजे से काउंसलिंग शुरू हो पाई। अभ्यर्थियों ने सामाजिक दूरी का पालन करते हुए काउंटरों पर पहुंचकर अपने अभिलेख जमा किए।

 शाम पांच बजे तक 172 अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग में हिस्सा लिया। चयन समिति में डायट प्राचार्य बीएल गौतम, प्रभारी बीएसए मदनलाल वर्मा, जीजीआईसी प्रधानाचार्य प्रतिनिधि, विषय विशेषज्ञ बबिता रानी, जिला समन्वयक राकेश पटेल, सौरभ सक्सेना समेत पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

स्काउट गाइड पदाधिकारियों ने संभाली व्यवस्था

काउंसलिंग में व्यवस्थाओं का संभालने की जिम्मेदारी स्काउट गाइड के पदाधिकारियों को दी गई। अभ्यर्थियों को संबंधित काउंटर की जानकारी भी स्काउट गाइड के पदाधिकारियों ने दी। यहां अमित शर्मा, विभा मिश्रा, परिणिता सिंह, प्रवीण कुमार, ओमप्रकाश, केके सिंह आदि रहे।

प्रभारी मंत्री 16 को करेंगे नियुक्ति पत्रों का वितरण

दो दिवसीय काउंसलिंग के बाद चयनित अभ्यर्थियों को 16 अक्तूबर को पूरे प्रदेश में एक साथ नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जाएगा। प्रभारी बीएसए मदनलाल वर्मा ने बताया कि 16 अक्तूबर को पांच चयनित अभ्यर्थियों को एनआईसी मेें ऑनलाइन कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे। 

शेष अन्य चयनित अभ्यर्थियों को गांधी प्रेक्षागृह में जनपद के प्रभारी मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा नियुक्ति पत्रों का वितरण किया जाएगा। इस दौरान सभी विधायक और डीएम मौजूद रहेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad