शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा : कुर्की से पूर्व कोर्ट की अवमानना का मुकदमा दर्ज, लगा गैंगस्टर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

शिक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा : कुर्की से पूर्व कोर्ट की अवमानना का मुकदमा दर्ज, लगा गैंगस्टर

 69000 सहायक शिक्षक भर्ती में फरार आरोपी के खिलाफ


एसटीएफ ने सोरांव थाने में कोर्ट की अवमानना का एक मुकदमा दर्ज करा दिया।

 फरार दो अन्य आरोपियों के खिलाफ भी इसी तरह का मुकदमा दर्ज होना बाकी है।

 वहीं इस प्रकरण में गैंगस्टर की एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने के लिए एसटीएफ भी अवैध रूप से अर्जित संपत्ति के बारे में जानकारी एकत्र कर रही हैं।

69000 सहायक शिक्षक भर्ती की जांच मिलने के बाद एसटीएफ ने विवेचना में कई अन्य आरोपियों के नाम भी प्रकाश में लाएं। 


अब तक कुल 20 आरोपी बने है। जिसमें सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी भी शामिल है। इस प्रकरण में तीन आरोपी शिवदीप, सत्यम, शैलेश फरार हैं। 


एसटीएफ ने इनके घरों पर मुनादी की कार्रवाई कराई थी। 12 अक्टूबर तक इन्हें कोर्ट में सरेंडर करना था। कार्रवाई ना होने पर एसटीएफ ने एक आरोपी शिवदीप के खिलाफ सोरांव थाने में आईपीसी 174 ए के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया। 


अब अन्य आरोपियों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि फरार आरोपी कोर्ट में सरेंडर करने की फिराक में लगे हुए हैं।


फर्जीवाड़े के आरोपियों पर लगा गैंगस्टर


69000 सहायक शिक्षक भर्ती में प्रतियोगी छात्रों से लाखों रुपए लेकर फर्जीवाड़ा करने के आरोपियों पर सोरांव पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है।


 गैंग के सरगना डॉ केएल पटेल समेत 12 आरोपियों के खिलाफ सोरांव थाने में मंगलवार देर रात गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।


 इस मुकदमे के बाद आरोपियों की चल और अचल संपत्ति की भी जांच की जाएगी। अगर उन्होंने अवैध रूप से संपत्ति एकत्र की होगी तो उसे गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क किया जाएगा जैसा कि अतीक अहमद व अन्य माफियाओं के साथ किया जा रहा है।





No comments:

Post a Comment

Post Top Ad