CTET EXAM DATE के बारे में CBSE का अपडेट : अभी नहीं आयोजित होगी सीटेट परीक्षा विभाग ने दी जानकारी, जानें CBSE CTET 2020 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CTET EXAM DATE के बारे में CBSE का अपडेट : अभी नहीं आयोजित होगी सीटेट परीक्षा विभाग ने दी जानकारी, जानें CBSE CTET 2020 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

 भारत के केंद्रीय विद्यालयों में रिक्त शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए


आयोजित होने वाले सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (5 5 जुलाई 2020) जो कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया है, कब आयोजित किया जाएगा।

 सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से इस बारे में अभी तक कोई नई तारीख घोषित नहीं की गई है।

 CBSE ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वह तैयारियां पूरी रखें ताकि यदि अचानक परिषद की घोषणा की गई तो उन्हें कोई परेशानी ना हो।

COVID-19 कि सामान्य में ही परीक्षा की तिथि की घोषण

 सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की तरफ से जारी लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक जब देशभर में को विभाजित -19 से जुड़ी परिस्थियां सामान्य हो जाएंगी, तब एग्जाम की तारीखों का ऐलान किया जाएगा। 

 ऐसे में सीबीएसई सीटेट 2020 परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे एग्जाम की तैयारी करें ताकि परीक्षा होने पर अपना 100 प्रतिशत दे सके।

 परीक्षा के लिए तैयार रहें, इस बार ज्यादा समय नहीं मिलेग

 सीबीएसई की ओर से सीटेट 2020 एग्जाम 5 जुलाई को देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए परीक्षा को टाल दिया गया और बोर्ड की तरफ से अभी तक एडमिट कार्ड भी नहीं जारी किया गया है। 

 इसलिए सीबीएसई सीटेट एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले किसानों से अपील की गई है कि वह विश्वास नहीं है नई माध्यमों पर नजर बनाए रखें रखें और सीबीएससी की ऑफिशल वेबसाइट को भी चेक करें।


 CBSE CTET 2020 एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें

 1-सीबीएसई सीटेट एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं।

 2-विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड नंबर पर क्लिक करें।

 3- अपना व्यक्तिगत डिटेल्स भेजें करें।

 4- सीबीएसई सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड आपके सामने होगा।

 5- सीबीएसई सीटेट एग्जाम एडमिट कार्ड की एक डाउनलोड डाउनलोड अपने पास रख लें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad