Postal Recruitment 2020 : पोस्टमैन और मेल गार्ड के अनेक पदों पर भर्तियाँ, 10 नवंबर तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Postal Recruitment 2020 : पोस्टमैन और मेल गार्ड के अनेक पदों पर भर्तियाँ, 10 नवंबर तक करें आवेदन

 महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल ने पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी टास्किंग


स्टाफ की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पुनर्निर्धारित किया है।  पंजीकरण 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला था। 

 लेकिन अब पंजीकरण की प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू होगी।  महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल की आधिकारिक वेबसाइट maharashtrapost.gov.in पर उपलब्ध नए नोटिस के अनुसार, पंजीकरण विंडो 12 अक्टूबर को ओपनगी और उम्मीदवार 10 नवंबर तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। 

 बता दें कि इन भर्तियों के बारे में 29 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी की गई थी।

 इस भर्ती में कुछ पद विभागीय परीक्षा और पदोन्नति के माध्यम से भरे जाएंगे।  सीधी भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कुछ नेताओं को अधिसूचना में बताई गई एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया का पालन करना होगा।

आयु सीमा:

 पोस्टमैन और मेल गार्ड पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18-27 वर्ष के बीच होनी चाहिए और मल्टी-टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन करने वालों की आयु 18-25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

 भर्ती के लिए योग्यता:

 महाराष्ट्र राज्य में पोस्टमैन और मेल गार्ड दोनों पदों के लिए उम्मीदवारों ने कक्षा 10 वीं तक मराठी भाषा पढ़ी होनी चाहिए।  वहीं, गो राज्य में भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों ने कक्षा 10 वीं तक कोंकणी या मराठी भाषा की पढ़ी होनी चाहिए।

पोस्टमैन और मेल गार्ड के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार कम से कम 12 वीं पास होने चाहिए और मल्टी टास्किंग स्टाफ पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार कम से 10 वीं पास होने चाहिए।

 पोस्टमैन पोस्ट के लिए नेताओं को नियुक्ति की तारीख से दो साल की अवधि के अंदर दो पहिया या तीन पहिया या हल्के मोटर वाहन चलाने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त होना चाहिए। 

 हालांकि, विकलांग व्यक्तियों को ड्राइविंग लाइसेंस की आवश्यकता से छूट दी जाएगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad