UP BOARD EXAM 2021 : यूपी बोर्ड ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की तिथि 16 अक्तूबर तक बढ़ाई - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP BOARD EXAM 2021 : यूपी बोर्ड ने 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा फार्म भरने की तिथि 16 अक्तूबर तक बढ़ाई

यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 के लिए आवेदन की तिथि 16 अक्तूबर तक बढ़ा दी है। 


यूपी बोर्ड सचिव दिव्यकांत शुक्ल की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि प्रधानाचार्य दसवीं एवं बारहवीं के संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के परीक्षा शुल्क 16 अक्तूबर तक जमा कर सकते हैं। 

प्रधानाचार्यों को कहा गया है कि ट्रेजरी में जमा किए परीक्षा शुल्क की सूचना तथा छात्र-छात्राओं के शैक्षिक विवरण को बोर्ड की वेबसाइट ह्वश्चद्वह्यश्च.द्गस्रह्व.द्बठ्ठ पर 16 अक्तूबर मध्य रात्रि तक ऑनलाइन अपलोड कर सकते हैं।

यूपी बोर्ड सचिव की ओर से कहा गया है कि ऑनलाइन अपलोड किए गए  छात्रों के विवरण में 17 से 25 अक्तूबर के बीच जांच के बाद संशोधित किया जा सकता है।

 आवेदन में संशोधन किया जाएगा, कोई नई जानकारी नहीं स्वीकार की जाएगी।

प्रधानाचार्य 30 अक्तूबर तक पंजीकृत छात्रों की फोटोयुक्त नामावली एवं ट्रेजरी में जमा शुल्क की एक प्रति यूपी बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में जमा कर दें।

 यूपी बोर्ड हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा 2021 में परीक्षार्थियों की संख्या कम होने के बाद से उम्मीद थी कि शासन के निर्देश पर एक बार आवेदन की तिथि बढ़ सकती है।

 इस बारे में अमर उजाला ने संभावना भी जताई थी। बोर्ड ने आवेदन की तिथि बढ़ाकर परीक्षार्थियों के हित में निर्णय लिया है।

  बढ़ सकती है नौवी-ग्यारहवीं के अग्रिम पंजीकरण की तिथि 

हाईस्कूल, इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए आवेदन की तिथि बढ़ने के बाद अब एक बार फिर से नौवीं एवं ग्यारहवीं के अग्रिम पंजीकरण की तिथि भी बढ़ सकती है।

 नौवीं-ग्यारहवीं में इस बार छात्रों की संख्या में चार लाख की कमी आई है, ऐसे में उम्मीद है कि तिथि बढ़ाए जाने के बाद यह गैप कम होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad