37,339 पदों पर नियुक्ति मामला : काउंसिलिंग कराने के लिए जिला आवंटन सूची जारी नहीं, कार्यालयों में अगले तीन दिन रहेगा अवकाश - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

37,339 पदों पर नियुक्ति मामला : काउंसिलिंग कराने के लिए जिला आवंटन सूची जारी नहीं, कार्यालयों में अगले तीन दिन रहेगा अवकाश

 प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 69,000


सहायक अध्यापक भर्ती के तहत 37,339 पदों पर काउंसिलिंग कराने के लिए जिला आवंटन सूची जारी नहीं हो सकी है, जबकि काउंसिलिंग की तारीख घोषित हुए तीन दिन बीत गए हैं। 

कार्यालयों में अगले तीन दिन यानी शनिवार, रविवार और सोमवार को अवकाश है। सूची एनआइसी से जारी होगी, ऐसे में दावेदारों में असमंजस है।

परिषदीय स्कूलों में 69,000 शिक्षकों की नियुक्ति होनी है। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण 31,277 अभ्यर्थी नियुक्ति पा चुके हैं, वहीं 37,339 पदों पर नियुक्ति शीर्ष कोर्ट ने पहले रोकी थी। 

इन पदों पर चयन के लिए शासन ने 24 नवंबर को काउंसिलिंग दो से चार दिसंबर तक कराने का कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। इस बार भी वही जिला मिलने की उम्मीद है इसके लिए उन्हें तैयारी भी करनी है।

 परिषद के अफसर एक जून को जारी 67867 पदों की जिला आवंटन सूची भेज चुके हैं। अब बेसिक शिक्षा विभाग विवाद से बचने के लिए इन दिनों सूची पर मंथन कर रहा है। इसमें नई सूची जारी हो या फिर पुरानी सूची से काउंसिलिंग कराई जाए, इस पर विचार हो रहा है। 

बेसिक शिक्षा परिषद सचिव प्रताप सिंह बघेल ने बताया कि जिलों में भर्ती की काउंसिलिंग तय तारीखों में ही होगी। एनआइसी को जिला आवंटन सूची भेजी जा रही है। वह तय समय पर निर्गत होगी, इसमें अवकाश बाधा नहीं बनेगा। 

उसी के साथ बेसिक शिक्षा अधिकारियों को काउंसिलिंग कराने के संबंध में निर्देश भी जारी किए जाएंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad