69000 teachers recruitment : चुनाव आयोग की अनुमति मिलते ही महीने के अंत तक नौकरी, मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थी काउंसलिंग की तैयारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

69000 teachers recruitment : चुनाव आयोग की अनुमति मिलते ही महीने के अंत तक नौकरी, मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थी काउंसलिंग की तैयारी

 बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 31 मई 2020 को घोषित 67867


पदों की जिला आवंटन सूची में सितंबर-अक्तूबर में नियुक्ति पाए 31277 पदों को छोड़कर शेष 36590 अभ्यर्थियों की काउंसलिंग करवाकर इस महीने के अंत तक नियुक्ति पत्र जारी किया जा सकता है।

 सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग की महत्वपूर्ण बैठक में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 

बेसिक शिक्षा विभाग के सूत्रों की मानें तो नवंबर के अंत तक मुख्य सूची में शामिल अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल जाएगी।

सरकार की ओर से नियुक्ति को लेकर निर्वाचन आयोग से अनुमति मांगी जाएगी।

 प्रदेश में इस समय विधान परिषद के चुनाव चल रहे हैं। चुनाव के बीच नियुक्ति प्रक्रिया शुरू करने के लिए सरकार को निर्वाचन आयोग की अनुमति लेना होगा।

 बेसिक शिक्षा परिषद का कहना है कि सरकार एवं निर्वाचन आयोग की हरी झंडी मिलते ही दो दिन के भीतर काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी करने और प्रमाण पत्रों की जांच के बाद नियुक्ति पत्र दे दिया जाएगा।

बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से 31 मई को जारी जिला आवंटन सूची के आधार पर तीन जून 2020 को काउंसलिंग शुरू हुई थी। शिक्षामित्रों की याचिका पर काउंसलिंग पर रोक लगाए जाने के बाद टॉप मेरिट के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हो गई थी। 

सितंबर-अक्तूबर में 31,277 पदों पर नियुक्ति दी गई थी। 67,867 पदों में 31,277 पदों पर नियुक्ति के बाद अब खाली 36,590 पदों पर जल्द नियुक्ति दी जाएगी।

मेरिट लिस्ट में शामिल अभ्यर्थी काउंसलिंग की तैयारी में जुटे

69000 सहायक अध्यापक भर्ती में चयनित 67,867 पदों के सापेक्ष सितंबर-अक्तूबर में नियुक्ति पाए 31,277 पदों को छोड़कर शेष 36,590 अभ्यर्थी नियुक्ति की तैयारी में जुट गए हैं। 

अभ्यर्थी काउंसलिंग के लिए प्रमाण पत्रों की तैयारी में जुट गए हैं। अभ्यर्थी अब बेसिक शिक्षा परिषद का निर्देश मिलते ही काउंसलिंग पूरी करके नियुक्ति चाहते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad