TGT PGT भर्ती 2020 : यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती में टीजीटी जीव विज्ञान का अलग से मांगा अधियाचन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

TGT PGT भर्ती 2020 : यूपी टीजीटी पीजीटी भर्ती में टीजीटी जीव विज्ञान का अलग से मांगा अधियाचन

 उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड प्रशिक्षित स्नातक


(टीजीटी)-प्रवक्ता (पीजीटी) भर्ती 2020 में टीजीटी जीव विज्ञान का अधियाचन अलग से लेने के लिए 8 से 15 दिसंबर तक पोर्टल खोलेगा।

 जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देशित किया गया है कि यह अधियाचन पोर्टल मात्र विज्ञान एवं जीव विज्ञान विषय के लिए खोला गया है, अन्य किसी विषय के लिए नहीं।

15 दिसंबर के बाद कोई भी अधियाचन स्वीकार नहीं होगा। उपसचिव नवल किशोर की ओर से जारी सूचना के मुताबिक चयन बोर्ड के संज्ञान में यह आया है कि 8 नवंबर 2019 तक ऑनलाइन प्राप्त विज्ञान विषय के अधियाचन में जीव विज्ञान विषय की रिक्ति को भी शामिल किया गया है।


 विज्ञान विषय के पाठ्यक्रम में ही जीव विज्ञान समाहित है। 


जीव विज्ञान विषय को विज्ञप्ति में सम्मिलित करने के लिए पूर्व में प्राप्त विज्ञान विषय के अधियाचन को निरस्त करके विज्ञान एवं जीवविज्ञान विषय का अलग-अलग ऑनलाइन अधियाचन प्राप्त किया जाना आवश्यक है।


 प्रदेश के साढ़े चार से अधिक अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में भर्ती के लिए चयन बोर्ड ने 29 अक्तूबर को विज्ञापन जारी किया था जिसे 18 नवंबर को निरस्त करना पड़ा था।


सुप्रीम कोर्ट के 28 अगस्त के आदेश के अनुपालन में एक ही परीक्षा में तदर्थ शिक्षक एवं फ्रेश अभ्यर्थियों के लिए भिन्न-भिन्न अंक देने की व्यवस्था में सुधार करने, जीव विज्ञान विषय को विज्ञान विषय में सम्मिलित करने की आवश्यकता एवं प्रतियोगियों के हितों को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad