UP Board pre board examination 2021 : 15 से 25 जनवरी के बीच प्री बोर्ड परीक्षा होगी, एक मार्च से होगी दूसरी प्री बोर्ड परीक्षा - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Board pre board examination 2021 : 15 से 25 जनवरी के बीच प्री बोर्ड परीक्षा होगी, एक मार्च से होगी दूसरी प्री बोर्ड परीक्षा

यूपी बोर्ड में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं की पहली प्री बोर्ड


परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू होंगी।

 जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने मंगलवार को यह निर्देश जारी किए हैं।

 यह पहली प्री बोर्ड परीक्षा होगी। डीआईओएस ने बताया कि 25 जनवरी तक परीक्षा करानी होगी।

कार्यक्रम विद्यालय अपने स्तर पर तय करेंगे। स्कूलों को 30 जनवरी तक उत्तरपुस्तिकाएं जांचकर फरवरी के पहले सप्ताह में स्कूल टॉपर के नाम जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में उपलब्ध कराने होंगे।

 डीआईओएस कार्यालय के स्तर पर इनके लिए विशेष काउंसलिंग सत्र संचालित करने का फैसला लिया गया है। 
राजधानी में यूपी बोर्ड के स्कूलों की संख्या करीब 780 है।

 यहां से इस सत्र में करीब 1.05 लाख छात्र-छात्राएं यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं।

 कोरोना संक्रमण के चलते अभी तक परीक्षाओं की तिथियों को लेकर संशय की स्थितियां हैं।

डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि राजधानी के स्कूलों में बोर्ड परीक्षाओं से पहले दो प्री-बोर्ड परीक्षा कराने का लक्ष्य निर्धारित है।  

पहली परीक्षा 15 से 25 जनवरी और दूसरी एक मार्च से कराई जाएगी। उन्होंने बताया कि पहली प्री बोर्ड परीक्षा के बाद सभी स्कूलों से उनके प्रश्न पत्र और मॉडल आंसरशीट मांगी गई है। 

इन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से अन्य स्कूलों के छात्रों को उपलब्ध कराया जाएगा। 

छात्रों को अभ्यास करने के ज्यादा अवसर मिल सकेंगे। इसके अलावा स्कूल टॉपर के लिए जिला स्तर पर विषय विशेषज्ञ विशेष कंटेंट भी तैयार कर रहे हैं। इन्हें काउंसलिंग सेशन के दौरान उपलब्ध कराया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad