UP POLICE BHARTI : जेल वार्डर, फायरमैन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की 'आंसर की' जारी, यहां देखें - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP POLICE BHARTI : जेल वार्डर, फायरमैन कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की 'आंसर की' जारी, यहां देखें

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ की


ओर से 19 और 20 दिसंबर 2020 को आयोजित हुई जेल वार्डर (महिला/पुरुष), फायरमैन एवं आरक्षी घुड़सवार पुलिस सीधी भर्ती-2016 की लिखित परीक्षा की 'आंसर की' जारी कर दी गई है।

 यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर 'आंसर की' डाउनलोड कर सकते हैं। 

इस संबंध में यूपी पुलिस की वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन अनुसार, 'आंसर की' 29-12-2020 को रात्रि 12 बजे तक की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी।


 इसलिए अभ्यर्थी समय पर ही इन्हें डाउनलोड कर परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों से मिलान कर लें। 

ऑनलाइन आपत्ति हेतु लिंक


यदि कोई अभ्यर्थी जारी की गई आंसर की के आधार पर परीक्षा में पूछे गए पश्न या उत्तर के विकल्प या उत्तर कुंजी के संबंध में कोई विसंगति दिखे तो आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं।


 आपत्ति दर्ज कराने के लिए अ भ्यर्थी को रजिस्ट्रेशन नंबर व डेट ऑफ बर्थ से वेबसाइट पर लॉगइन करना होगा। वेबसाइट पर दिए गए लिंक में 'J' का अर्थ जेल वार्डर है और 'F' का तात्पर्य फायरमैन से है। दिए गए लिंक पर ही दर्ज कराई गई आपत्ति मान्य होगी। 


इसलिए अभ्यर्थी इस संबंध भर्ती बोर्ड को कोई पत्र या ई मेल न भेजें।


यूपी पुलिस जेल वार्डर, फायरमैन, सिपाही आंसर की विज्ञप्ति


यूपी पुलिस की इस भर्ती परीक्षा का आयोजन 19, 20 दिसम्बर को दो पालियों में (10 बजे से 12 बजे एवं 14 बजे से 16 बजे तक) प्रदेश के 10 जिलों आगरा, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, लखनऊ, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर नगर तथा वाराणसी के कुल 335 परीक्षा केन्द्रों में किया गया था।


यूपी पुलिस की इस भर्ती परीक्षा में 4,08,916 अभ्यर्थियों अभ्यर्थियों को भाग लेना था लेकिन सख्ती और कोरोना के चलते 40 फीसदी से भी कम अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लिया था।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad