आर्मी वार कॉलेज में 10 वीं और 12 वीं पास युवाओं के लिए स्टेनोग्राफर, एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) क्लर्क और अन्य श्रेणी के 39 पदों पर भर्तियाँ, 15 फरवरी, 2021 तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

आर्मी वार कॉलेज में 10 वीं और 12 वीं पास युवाओं के लिए स्टेनोग्राफर, एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) क्लर्क और अन्य श्रेणी के 39 पदों पर भर्तियाँ, 15 फरवरी, 2021 तक करें आवेदन

आर्मी वार कॉलेज भर्ती 2021: रक्षा मंत्रालय, भारत सरकार ने 10


वीं और 12 वीं पास युवाओं के लिए कई पदों पर भर्तियां निकाली। 

 मंत्रालय की ओर से की जा रही भर्ती रक्षा मंत्रालय से जुड़े हुए (आर्मी वॉर कॉलेज मुख्यालय), महू, मध्य प्रदेश के लिए है।  इनमें स्टेनोग्राफर, एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ), लोअर क्वाजनज क्लर्क और अन्य श्रेणी के 39 रिक्त पदों पर नियुक्ति होगी।

  इन पदों के लिए मंत्रालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mod.gov.in पर भर्ती आवेदन आमंत्रित किए हैं।  इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 15 फरवरी, 2021 को या उससे पहले भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।  

रिक्तियों, पात्रता और आवेदन के बारे में अधिक जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना पढ़ सकते हैं।

चयन प्रक्रिया 

मेरिट के आधार पर चयन सख्ती से किया जाएगा। चयन प्रक्रिया में जहां भी आवश्यक हो लिखित परीक्षा और कौशल / शारीरिक / व्यावहारिक / टाइपिंग परीक्षा शामिल होगी।

 सभी ग्रुप सी और ग्रुप डी पदों के लिए चयन केवल लिखित परीक्षा में आवेदकों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा, जो केवल कौशल / शारीरिक / व्यावहारिक / टाइपिंग परीक्षा में योग्यता के अनुसार है। 

आवेदन शुल्क 

क्रॉस्ड इंडियन पोस्टल ऑर्डर (आईपीओ) या कमांडेंट, आर्मी वार कॉलेज, महू के पक्ष में 50 / - रुपए का डिमांड ड्राफ्ट। 

एससी / एसटी से संबंधित अभ्यर्थी, यदि वे आरक्षित वर्ग के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो उन्हें आवेदन शुल्क से छूट दी गई है और विकलांग व्यक्तियों और भूतपूर्व सैनिक को भी आवेदन शुल्क से छूट दी गई है।

इन पदों पर है रिक्तियां 

सिनेमा प्रोजेक्शनिस्ट / वीडियो ऑपरेटर / मेक / मिक्सर / फोटोग्राफर - 01

स्टेनोग्राफर ग्रेड- II - 01

लोअर डिवीजन क्लर्क - 10

नागरिक मोटर चालक (साधारण ग्रेड) - 04

इलेक्ट्रीशियन - 01

कुक - 02

पोस्टर निर्माता - 01

एमटीएस (चौकीदार) - 04

एमटीएस (सफाईवाला) - 02

एमटीएस (माली) - 01

नाई - 01

लेबर - 08

पर्यवेक्षक - 01

ओवरसियर - 01

साइकिल फिटर - 01

आवेदन कैसे करें 

सभी आवश्यक दस्तावेजों स्व सत्यापित करते हुए को एक उपयुक्त डाक टिकट लगे लिफाफे में एक अन्य लिफाफे जिस पर अपना पता लिखा हो और डाक टिकट लगा हो के साथ The Presiding Officer, Civilian Direct Recruitment (Scrutiny of Applications) Board, Senior Command Wing, Army War College, Mhow (MP) – 453441 पर भेजें। आवेदन को निर्धारित प्रारूप में विधिवत टाइप या स्पष्ट लेखनी में लिखा जाना चाहिए। 

प्रारूप के लिए अधिसूचना पीडीएफ देखें। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad