महाराष्ट्र मेट्रो रेल कोर्प (MMRC) द्वारा 10 वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए भर्तियाँ, 21 जनवरी 2021तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कोर्प (MMRC) द्वारा 10 वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए भर्तियाँ, 21 जनवरी 2021तक करें आवेदन

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कोर्प (MMRC) में टेक्नीशियन, इंजीनियर सहित


कई पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली हैं।

  महाराष्ट्र मेट्रो में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं।  जिसमें विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग निर्धारित की गई है। 

 इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mahametro.org पर जाएँ अप्लाई कर सकते हैं।  बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि 21 जनवरी 2021 है।

 

पुणे मेट्रो रेल परियोजना: महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्प द्वारा पुणे रेल परियोजना के तहत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है।  

जिसमें 10 वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए आवेदन का मौका है।

 टेक्नीशियन के लिए 10 वीं पास वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने संबंधित ट्रेड में NCVT / SCVT मान्यता प्राप्त संस्थान से ITI सर्टिफिकेशन किया हो। 

 जबकि स्टेशन कंट्रोलर और जूनियर इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से केवी के संबंधित ट्रेड में तीन साल का कोर्स होना चाहिए।  

वहीं, इंजीनियर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में बीई या BR होना जरूरी है।

आयु सीमा
महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRC) में टेक्नीशियन, इंजीनियर समेत तमाम पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल जबकि अधिकतम उम्र 28 साल तय की गई है।


आवेदन शुल्क
इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अन्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये शुल्क निर्धारित है।


कैसे होगा चयन?
इन सभी पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।


कैसे करें आवेदन?
इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार महाराष्ट्र मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट mahametro.org के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 बता दें कि आवेदन प्रक्रिया 14 दिसंबर 2020 से जारी है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 21 जनवरी 2021 है।


अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक  करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad