उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के युवाओं के लिए इंडियन आर्मी में सिपाही (डी फार्मा) के पदों पर भर्तियाँ, करें रजिस्ट्रेशन 1 फरवरी 2021 से 02 मार्च 2021 तक - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के युवाओं के लिए इंडियन आर्मी में सिपाही (डी फार्मा) के पदों पर भर्तियाँ, करें रजिस्ट्रेशन 1 फरवरी 2021 से 02 मार्च 2021 तक

उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के विभिन्न जिलों के युवाओं के लिए इंडियन


आर्मी में सिपाही (डी फार्मा) के पदों पर भर्ती का सुनहरा अवसर आया है।

 शिक्षित बेरोजगार युवाओं को सेना की इस सीधी भर्ती में भाग लेने के लिए आने वाले दिनों में आयोजित होने वाली भर्ती रैली में शामिल होना पड़ेगा।

 इसके लिए अभ्यर्थियों को इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

 रजिस्ट्रेशन कराने वाले अभ्यर्थी को ही सेना भर्ती रैली में शामिल होने दिया जाएगा। 

अभ्यर्थी अपना रजिस्ट्रेशन 1 फरवरी 2021 से 02 मार्च 2021 तक करा सकते हैं।

सेना के लेटेस्ट भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, उत्तर प्रदेश स्थित आर्मी एआरओ आगरा, अमेठी, बरेली, मेरठ, वाराणसी, लखनऊ और उत्तराखंड के एआरओ अलमोड़ा, लैंड्सडाउन और पिथौरागढ़ जोन में आने वाले विभिन्न जिलों के युवाओं के लिए भर्ती रैली का आयोजन 11 और 12 मार्च 2021 को कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर, रानीखेत में किया जाएगा। 

अभ्यर्थियों को भर्ती रैली के एडमिट कार्ड उनके रजिस्टर्ड ई-मेल पर भेजे जाएंगे। भर्ती रैली का स्थान और समय की जानकारी अभ्यर्थियों को उनके एडमिट कार्ड में दिया जाएगा।

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता व शर्तें-

सिपाही फार्मा के लिए आयुसीमा - 19-25 वर्ष, जन्म 1 अक्टूबर 1995 से 30 सितंबर 2001 के बीच हुआ हो।

शैक्षिक योग्यता - 10+2 यानी इंटरमीडिएट पास और कम से कम 55 फीसदी अंकों के साथ बी फार्मा का डिप्लोमा। साथ ही राज्य या केंद्र की फार्मा काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी जरूरी है।

चयन प्रक्रिया - 

भर्ती रैली ग्राउंड में अभ्यर्थियेा का फिजिकल फिटनेस टेस्ट जैसे दौड़ आदि होगा। इसमें सफल अभ्यर्थियों का शारीरिक मीजरमेंट और फिर मेडिकल टेस्ट में पास होने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी।

 संबंधित परीक्षाओं में सफल होने के लिए अगली परीक्षा का प्रवेश पत्र मौके पर ही एआरओ द्वारा जारी किया जाएगा। 

अधिक जानकारी के लिए देखें:


Army Recruitment Rally in UP Notification


वेबसाइट - joinindianarmy.nic.in

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad