यूपी 1894 शिक्षक भर्ती 2021 : अब हफ्ते भर बाद शुरू होगी एडेड जूनियर हाईस्कूल में शिक्षकों की भर्तियाँ, पहले 18 फरवरी को विज्ञापन जारी होने की थी संभावना - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यूपी 1894 शिक्षक भर्ती 2021 : अब हफ्ते भर बाद शुरू होगी एडेड जूनियर हाईस्कूल में शिक्षकों की भर्तियाँ, पहले 18 फरवरी को विज्ञापन जारी होने की थी संभावना

उत्तर प्रदेश के 3049 अशासकीय सहायता प्राप्त (एडेड) जूनियर


हाईस्कूलों में 1504 सहायक अध्यापकों और 390 प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए विज्ञापन एक सप्ताह बाद आएगा। 

10 फरवरी को जारी शासनादेश में 18 फरवरी को विज्ञापन जारी होने और 22 फरवरी से ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू होने की बात थी। 

लेकिन ऑनलाइन आवेदन के लिए एनआईसी की तैयारी पूरी नहीं होने के कारण विलंब हो रहा है। आवेदन के लिए सॉफ्टवेयर तैयार करने और सिक्योरिटी ऑडिट में कम से कम दस दिन का समय लगेगा। 

इसलिए भर्ती का विज्ञापन एक सप्ताह बाद और आवेदन मार्च के पहले सप्ताह में शुरू होने की संभावना है। 

कार्यक्रम में संशोधन के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा गया है।


बेसिक शिक्षा विभाग करेगा भर्ती

1894 शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा तो परीक्षा नियामक प्राधिकारी कराएगा लेकिन नियुक्ति की औपचारिकता बेसिक शिक्षा विभाग पूरी करेगा।

 शिक्षा निदेशालय स्थित अपर शिक्षा निदेशक बेसिक के स्तर से यह प्रक्रिया पूरी होगी। परीक्षा संस्था लिखित परीक्षा का परिणाम जारी करने के बाद भेज देगी। 

उसके बाद बेसिक शिक्षा विभाग एनआईसी के माध्यम से अभ्यर्थियों से ऑनलाइन विकल्प लेते हुए मेरिट के अनुसार संस्था आवंटित करेगा। 

उसके बाद चयन सूची संबंधित बेसिक शिक्षा अधिकारी और स्कूल को पदस्थापन के लिए भेजी जाएगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad