Air Force School में प्राथमिक शिक्षक (PRT), नर्सरी प्रशिक्षित शिक्षक (NTT) और पार्ट टाइम इंस्ट्रक्टर (संगीत, नृत्य और कराटे) के लिए भर्तियाँ, सीघ्र करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Air Force School में प्राथमिक शिक्षक (PRT), नर्सरी प्रशिक्षित शिक्षक (NTT) और पार्ट टाइम इंस्ट्रक्टर (संगीत, नृत्य और कराटे) के लिए भर्तियाँ, सीघ्र करें आवेदन

 वायु सेना स्कूल ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए प्राथमिक


शिक्षक (पीआरटी), नर्सरी प्रशिक्षित शिक्षक (एनटीटी) और पार्ट टाइम इंस्ट्रक्टर (संगीत, नृत्य और कराटे) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

  विवरण यहाँ देखें;-

वायु सेना स्कूल, कलिकुंडा ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए प्राथमिक शिक्षक (पीआरटी), नर्सरी प्रशिक्षित शिक्षक (एनटीटी) और पार्ट टाइम प्रशिक्षक (संगीत, नृत्य और कराटे) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

 इच्छुक उम्मीदवार 25 फरवरी 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में एएफएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।

वायु सेना स्कूल, कलिकुंडा ने शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए प्राथमिक शिक्षक (PRT), नर्सरी प्रशिक्षित शिक्षक (NTT) और पार्ट टाइम इंस्ट्रक्टर (संगीत, नृत्य और कराटे) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

 इच्छुक उम्मीदवार 25 फरवरी 2021 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप में एएफएस भर्ती 2021 के लिए आवेदन कर सकते हैं।


 महत्वपूर्ण तारीख:

 आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 25 फरवरी 2021 अपराह्न 2 बजे तक


 वायु सेना स्कूल रिक्ति विवरण:

 प्राथमिक शिक्षक (PRT)

 नर्सरी प्रशिक्षित शिक्षक (NTT)

 पार्ट टाइम इंस्ट्रक्टर (संगीत, नृत्य और कराटे)

 वायु सेना स्कूल पात्रता मानदंड:

शैक्षिक योग्यता:

 प्राथमिक शिक्षक (PRT) - भारत सरकार / UGC / AICTE द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री, कुल अंक में न्यूनतम 50 प्रतिशत के साथ।  

भारत सरकार / AICTE / UGC / राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त एक कॉलेज / विश्वविद्यालय से शिक्षा की डिग्री या इसके समकक्ष


 नर्सरी प्रशिक्षित शिक्षक (एनटीटी) - सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सरी / मॉन्टेसरी / प्री-प्राइमरी शिक्षक प्रशिक्षण में नर्सरी शिक्षक प्रशिक्षण डिप्लोमा या डिप्लोमा के साथ वरिष्ठ माध्यमिक।  

जबकि उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, नर्सरी / मोंटेसरी प्रशिक्षण में डिप्लोमा वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जानी है।


 पार्ट टाइम इंस्ट्रक्टर (संगीत, नृत्य और कराटे) - सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित धाराओं में डिप्लोमा / डिग्री या समकक्ष।  उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।


 आयु सीमा:

 PRT - 21 से 50 वर्ष

 एनटीटी - 21 से 50 वर्ष

 प्रशिक्षक - 21 से 50 वर्ष


 वायु सेना स्कूल शिक्षक पदों के लिए चयन प्रक्रिया:

 केवल लघु सूचीबद्ध उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा, जो एप्टीट्यूड टेस्ट और साक्षात्कार को ई-मेल / टेलीफ़ोनिक / कॉल लेटर के माध्यम से सिखाएगा।


 वायु सेना स्कूल शिक्षक भर्ती 2021 के लिए आवेदन कैसे करें?

 इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में पदों पर आवेदन कर सकते हैं और सीलबंद लिफाफे में शैक्षणिक योग्यता के समर्थन में संबंधित प्रमाण पत्र और प्रशंसापत्र की फोटोकॉपी के साथ आवेदन पत्र में विधिवत भरा हुआ है, "कार्यकारी के पद के लिए आवेदन" .. के साथ कार्यकारी अधिकारी वायु सेना को  स्कूल कलिकुंडा कलिकुंडा एयर फील्ड, मिदनापुर (डब्ल्यू) खड़गपुर - 721303 नवीनतम 25 फरवरी दोपहर 2 बजे तक।

वायु सेना स्कूल शिक्षक अधिसूचना पीडीएफदेखें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad