ARMY JOBS 2021 : भारतीय सेना में शामिल होने का शानदार मौका, 8वीं, 10वीं पास भी करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

ARMY JOBS 2021 : भारतीय सेना में शामिल होने का शानदार मौका, 8वीं, 10वीं पास भी करें आवेदन

भारतीय सेना में शामिल होकर देश सेवा करने का अच्छा मौका है।


भारतीय सेना, ओडिशा में भर्ती रैली आयोजित कर रही है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन पंजीकरण के माध्यम से पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। सेना रैली का आयोजन 25 मार्च, 2021 से 6 अप्रैल, 2021 के बीच भर्ती रैली का आयोजन किया जाएगा।

भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक अधिसूचना के मुताबिक, ‘सेना भर्ती रैली 25 मार्च 2021 से गंजम, गजपति, कंधमाल, बौध, मलकानगिरी, नबरंगपुर, रायगढ़, कालाहांडी, नौपाड़ा और कोरापुट जिलों के योग्य उम्मीदवारों के लिए 06 अप्रैल 2021 तक आयोजित की जाएगी।

 रैली का सही स्थान और स्थल की पुष्टि बाद में की जाएगी।’ इच्छुक उम्मीदवारों की आयु सीमा 16 वर्ष से 21 वर्ष तक होनी चाहिए।

पदों के लिए आवेदन करने के लिए, ऑनलाइन पंजीकरण अनिवार्य कर दिया गया है।

 रैली की शुरुआत 24 जनवरी, 2021 से हुई है, और 9 मार्च, 2021 तक जारी रहेगी।

 इस पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार अपने पंजीकृत ई-मेल पर 15 दिन पहले अपने एडमिट कार्ड प्राप्त करेंगे।

आधिकारिक अधिसूचना में आगे कहा गया है कि एक उम्मीदवार को दी गई तारीख और समय पर रैली स्थल पर पहुंचना होगा, जैसा कि एडमिट कार्ड में बताया जाएगा। 

इसके अलावा, कोई भी उम्मीदवार, जो अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में विफल रहता है, उसे रैली में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

भारतीय सेना भर्ती रैली में शामिल रिक्त पदों की जानकारी और शैक्षणिक योग्यता: सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर टेक्निकल, सोल्जर टेक्निकल नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल, और सोल्जर ट्रेडसमैन।

 इन पदों पर कक्षा 8 वीं पास से लेकर 10 वीं पास तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

पदों के लिए आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों के पास राज्य बोर्ड, आईसीएसई, एआईसीटीई, सीबीएसई और एनआईओएस द्वारा संबद्ध शिक्षा बोर्डों द्वारा जारी किए गए शिक्षा प्रमाणपत्र होने चाहिए। सोल्जर ट्रेडसमैन श्रेणी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार केवल एक ट्रेड श्रेणी में पंजीकरण कर सकते हैं और केवल उस विशेष ट्रेड में भर्ती के लिए विचार किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad