BASIC SCHOOL EDUCATION : गर्मी की छुट्टियों में कटौती सर्दी में बंद रहेंगे स्कूल, बेसिक शिक्षा विभाग ने जारी किया वर्ष 2021 के लिए वार्षिक अवकाश कैलेंडर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

BASIC SCHOOL EDUCATION : गर्मी की छुट्टियों में कटौती सर्दी में बंद रहेंगे स्कूल, बेसिक शिक्षा विभाग ने जारी किया वर्ष 2021 के लिए वार्षिक अवकाश कैलेंडर

 पीलीभीत:  नई शिक्षा नीति के अनुसार परिषदीय विद्यालयों में इस


बार सर्दियों में तो छुट्टियां होंगी, मगर गर्मियों में होने वाली छुट्टियों में कटौती कर दी गई है। 

अब गर्मियों में 15 जून तक छुट्टियां रहेंगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने वर्ष 2021 के लिए वार्षिक अवकाश कैलेंडर जारी कर दिया है। गर्मियों और सर्दियों में विद्यालय खोलने और बंद करने का समय तय कर दिया गया है।

बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा संचालित विद्यालयों में अब तक 21 मई से 30 जून तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहता था। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण स्कूल बंद रहे हैं।

 इसलिए बेसिक शिक्षा विभाग ने गर्मियों की छुट्टियां कम कर दी हैं, जबकि पहली बार सर्दियों में अवकाश दिया गया है। इस बार गर्मियों में 20 मई से 15 जून तक अवकाश रहेगा।

सर्दियों में 31 दिसंबर से 14 जनवरी तक अवकाश में स्कूल बंद रहेंगे।

 वहीं, एक अप्रैल से 30 सितंबर तक स्कूल सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक और एक अक्तूबर से 31 मार्च तक सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक खुलेंगे जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी चंद्रकेश सिंह ने बताया कि वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक ही विद्यालयों में अवकाश रहेंगे।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad