UP अंतर जिला तबादले : जिले के अंदर तबादलों पर असमंजस, पंचायत चुनाव और यूपी बोर्ड की परीक्षा, कैसे होंगे तबादले - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP अंतर जिला तबादले : जिले के अंदर तबादलों पर असमंजस, पंचायत चुनाव और यूपी बोर्ड की परीक्षा, कैसे होंगे तबादले

प्रयागराज : बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर जिला तबादले की


प्रक्रिया इसी माह पूरा होने जा रही है, लेकिन जिले के अंदर तबादलों पर असमंजस बना है। 

शासन ने जिले के अंदर तबादलों का निर्देश दिया था, लेकिन अगले महीनों में पंचायत चुनाव और फिर यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटर की पररक्षाएं होनी हैं। 

एसे में इस साल भी जिले के अंदर फेरबदल होने के आसार नहीं है, इसके बाद नया शैक्षिक सत्र शुरू हो जाएगा। 

हाईकोर्ट का आदेश है कि मध्य सत्र में तबादले न किए जाएं। परिष्रद के प्राथमिक ब उच्च प्राथमिक स्कूलों में तैनात लाखों शिक्षक लंबे समय से जिले के अंदर फेरबदल की उम्मीदें संजोए हैं। 

शासन ने वो दिसंबर, 2019 को अंतर जिला तबादले के जारी शासनादेश में लिखा था कि इस प्रक्रिया के पूरा होते ही जिले के अंदर बदलाव किया जाएगा। 

दरअसल एक ओर जहां विद्यालयों में छात्र-शिक्षक अनुपात गड़बड़ है तो वहीं बड़ी संख्या में शिक्षक भी दूसरे स्कूलों में जाना चाहते हैं। आर्वटन के बाद पारस्परिक अंतर जिला तबादले की सूची जारी होगी।

 पंचायत चुनाव की अधिसूचना किसी भी दिन जारी हो सकती है। यूपी बोर्ड और फिर सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल ब इंटर की परीक्षाओं की समय सारिणा जारी हो चुकी है।

 यूपी बोर्ड परीक्षा में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक भी तैनात किए जाते हैं, तब तक नया शैक्षिक सत्र शुरू हो जाएगा। परिषद के अफसर कहते हैं कि शासन ही फैसला करेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad