UP में अब सरकारी कॉलेजों में प्रवक्ता भी आउटसोर्सिंग पर रखे जाएंगे - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में अब सरकारी कॉलेजों में प्रवक्ता भी आउटसोर्सिंग पर रखे जाएंगे

स्कूल-कॉलेजों में आउटसोर्सिंग से चपरासी रखने से आगे बढ़कर


सरकार अब राजकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड के समकक्ष प्रवक्ता की नियुक्ति आउटसोर्सिंग से करेगी।

 शासन ने राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान के निर्मित 49 राजकीय महाविद्यालयों में परास्नातक स्तर पर कला, विज्ञान एवं वाणिज्य संकाय के विषयों के लिए प्रवक्ता के 98 पदों तथा 12 राजकीय महाविद्यालयों में स्नातक स्तर पर वाणिज्य संकाय के विषयों के लिए प्रवक्ता के 24 पदों को पहली बार आउटसोर्सिंग से भरे जाने की मंजूरी दी है।

विशेष सचिव उच्च शिक्षा योगेश दत्त त्रिपाठी ने 12 फरवरी को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. अमित भारद्वाज को इस संबंध में आदेश भेजे हैं। ये पद तभी भरे जाएंगे जब राजकीय महाविद्यालय संचालित होने की स्थिति में होंगे।

 आउटसोर्सिंग से भरे जाने वाले पदों के लिए सेवा प्रदाता एजेंसी का चयन पारदर्शी तरीके से किया जाएगा। इन पदों को अस्थायी रूप से 28 फरवरी 2022 तक के लिए सृजित किया गया है।

आउटसोर्सिंग पर प्रवक्ता को रखना दुर्भाग्यपूर्ण निर्णय है। शिक्षा के लिए ये व्यवस्था ठीक नहीं है। शिक्षा को एक प्रकाश से निजी हाथों में सौंपने का उपक्रम शुरू हो गया है।

-सुरेश कुमार त्रिपाठी, शिक्षक विधायक और नेता शिक्षक दल विधान परिषद

प्रमोशन के लिए परीक्षा 14 मार्च को

राजकीय महाविद्यालय, क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी कार्यालय, पुस्तकालयाध्यक्ष, राजकीय पब्लिक लाइब्रेरी में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की तृतीय श्रेणी में पदोन्नति के लिए परीक्षा 14 मार्च को होगी। परीक्षा हेमवती नंदन बहुगुणा राजकीय पीजी कॉलेज नैनी में होगी।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad