उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन सहायक प्रबंधक सहित 292 तकनीकी व गैर तकनीकी पदों पर भर्तियाँ, 10 मार्च से दो अप्रैल तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन सहायक प्रबंधक सहित 292 तकनीकी व गैर तकनीकी पदों पर भर्तियाँ, 10 मार्च से दो अप्रैल तक करें आवेदन

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन सहायक प्रबंधक सहित करीब 292


तकनीकी व गैर तकनीकी पदों पर भर्ती करने जा रहा है। भर्ती की अनुमति मिल गयी है।

 इसके लिए 10 मार्च से आवेदन किए जा सकेंगे। भर्ती होने वाले कर्मचारियों व अधिकारियों को कानपुर व आगरा मेट्रो में तैनाती दी जाएगी। इनका मूल वेतन 1.60 लाख तक होगा। 

भर्ती के लिए आवेदन 10 मार्च से दो अप्रैल तक किए जा सकेंगे। आवेदन केवल आन लाइन ही होगा।

उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमेटेड में सहायक प्रबंधक परिचालन के छह पदों पर भर्ती करेगा। इनका वेतमान रुपये 50,000-1,60,000 रुपए होगा। 

स्टेशन नियंत्रक ट्रेन ऑपरेटर के 186 पदों पर वेतनमान रुपये 33,000- 67,300, मेन्टेनर इलेक्ट्रिकल के 52 पदों पर वेतमान रुपये 19500-39,900, मेन्टेनर एस एन्ड टी के 24 पदों पर वेतमान रुपये 19500-39,900, मेन्टेनर सिविल के 24 पदों पर वेतमान रुपये 19500-39,900 पर सीधी भर्ती होगी। 

भर्ती के लिए युवक तीन मार्च से दो अप्रैल तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। बुधवार तक यूपी मेट्रो की वेबसाइट पर भर्ती का पूरा ब्योरा जारी हो जाएगा।

जनरल, ओबीसी की 590 व एससी की 236 होगी फीस

भर्ती के लिए आवेदन आन लाइन ही होंगे। आवेदन करने वाले जनरल व ओबीसी अभ्यर्थियों को 590 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससीएसटी के आवेदकों को 236 रुपए फीस देनी होगी।

यूपी मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी

भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी शैक्षिक, तकनीकी योग्यता, आयु सीमा पात्रता तथा अन्य संबधित विस्तृत जानकारी यूपी मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट www.upmetrorail.com से कर सकेंगे। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर मेरिट निर्धारित होगी। इसकी पूरी जानकारी वेबसाइट पर दी जाएगी।

यूपीएमआरसी ने लोगों को किया सचेत

यूपी मेट्रो में भर्ती के नाम पर कई रैकेट भी पूर्व में पकड़े गए हैं। लोग फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी की कोशिश की है। लिहाजा यूपीएमआरसी ने पहले से युवाओं को सचेत किया है। 

यूपी मेट्रो के डीजीएम पीआर पंचानन मिश्रा ने बताया कि युवा यूपी मेट्रो की अधिकारिक वेबसाइट पर जानारी लेने के बाद ही आवेदन करें।

 ज्यादा जानकारी के लिए यूपी मेट्रो से भी सम्पर्क कर सकते हैं। फर्जीवाड़े से सचेत रहें और आधिकारिक स्रोत के अलावा किसी भी अन्य सूचना पर विश्वास न करें।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad