CBSE Board Exam 2021 Updates: क्‍या रद्द होने वाली हैं बोर्ड परीक्षाएं? जल्‍द हो सकता है फैसला - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

CBSE Board Exam 2021 Updates: क्‍या रद्द होने वाली हैं बोर्ड परीक्षाएं? जल्‍द हो सकता है फैसला

CBSE बोर्ड परीक्षाएं 04 मई से शुरू होनी हैं। दिल्ली के शिक्षामंत्री


अरविंद केजरीवाल का कहना है कि यदि बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित नहीं किया गया, तो एग्जाम सेंटर्स नये कोरोना हॉटस्पॉट बन सकते हैं।

 अब देखना है कि शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल निशंक या CBSE बोर्ड इस संबंध में क्या फैसला लेते हैं।

देशभर में कोरोना महामारी के बीच बोर्ड परीक्षाएं

आयोजित करने के मुद्दे पर बहस जारी है। प्रियंका गांधी, सोनू सूद, अरविंद केजरीवाल समेत कई बड़ी हस्तियां परीक्षाएं रद्द कराने की मांग उठा चुके हैं।

 छात्रों के साथ पैरेंट्स और टीचर्स भी CBSE बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। CBSE बोर्ड परीक्षाएं 04 मई से शुरू होनी हैं।

 दिल्ली के शिक्षामंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि यदि बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित नहीं किया गया, तो एग्जाम सेंटर्स नये कोरोना हॉटस्पॉट बन स हैं।

 अब देखना है कि शिक्षामंत्री रमेश पोखरियाल नि या CBSE बोर्ड इस संबंध में क्या फैसला लेते है।

मनीष सिसोदिया ने कही ये बात

दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया भी परीक्षाएं रद्द करने के पक्ष में हैं। उनका कहना है कि पूरे साल पढ़ाई नहीं हुई है तो एग्जाम क्यों हो रहे हैं।

छात्र कर रहे ये मांग

कुछ दिनों से छात्र सोशल मीडिया पर #cancelboardexams2021 हैशटैग के साथ बोर्ड परीक्षाएं रद्द करने की मांग उठा रहे हैं।

 छात्र शिक्षामंत्री और CBSE बोर्ड को टैग कर परीक्षाएं रद्द करने की मांग कर रहे हैं। कोरोना महामारी के बीच परीक्षाएं 04 मई से शुरू होने वाली हैं।

केजरीवाल भी परीक्षाओं के खिलाफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी परीक्षाएं रद्द करने की मांग उठाई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे एग्जाम सेंटर्स के कोरोना हॉटस्पॉट बनने का खतरा है।

बोर्ड ने पूरी कर ली हैं तैयारियां

CBSE के परीक्षा नियंत्रक डॉ संयम भारद्वाज के अनुसार, परीक्षा की तैयारी अपने अंतिम चरण में हैं। उन्होंने छात्रों की सेहत के प्रति गंभीरता जताते हुए कहा, 'हम छात्रों की सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।' उन्होंने यह भी कहा कि एग्जाम सेंटर्स पर भीड़ कम होगी क्योंकि परीक्षा केंद्रों में छात्रों की संख्या काफी कम रहेगी। परीक्षा 04 मई से शुरू होनी हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad