UP SCHOOL EDUCATION : यूपी में अब कक्षा 1 से आठ तक के सभी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश, कोरोना के बढ़ते प्रकोप बीच सीएम योगी का फैसला - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP SCHOOL EDUCATION : यूपी में अब कक्षा 1 से आठ तक के सभी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश, कोरोना के बढ़ते प्रकोप बीच सीएम योगी का फैसला

यूपी में बढ़ रहे कोरोना के बीच सीएम योगी ने कक्षा एक से आठ तक


के सभी स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिया है।

योगी ने सभी आलाधिकारियों से कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जाए। लापरवाही करने वालों पर सख्ती बरती जाए। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को उच्चस्तरीय बैठक में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना टेस्टिंग का कार्य पूरी क्षमता से किया जाए। 

फोकस टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया जाए। बालिका संरक्षण गृह, वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम, रेजिडेन्शियल स्कूल आदि में कोविड-19 की टेस्टिंग प्राथमिकता पर की जाए। 

आपको बता दें कि इससे पहले प्रदेशभर में एक से आठ तक सभी परिषदीय व निजी स्कूल चार अप्रैल तक बंद किया गया था। इस दौरान परीक्षाओं को लेकर छूट दी गई थी।


 1230 नए कोरोना मरीज, 67443 सैम्पल की जांच

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 1230 नए मामले आए हैं।

 इस दौरान कोरोना संक्रमित 11 लोगों की मौत हो गई। एक दिन पहले प्रदेश में कोरोना के 918 मामले सामने आए थे। कोरोना के 9,848 सक्रिय मामलों में से 6,269 लोग होम आइसोलेशन में हैं। प्रदेश में कल एक दिन में कुल 67,443 सैम्पल की जांच की गई।

 प्रदेश में अब तक कुल 3,47,98,213 सैम्पल की जांच की गयी है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि निजी चिकित्सालयों में 273 मरीज अपना इलाज करा रहे हैं।


 30 जिलों में नए अस्पताल शुरू करने का फैसला

बीते एक पखवारे के दौरान नए केसों में तेजी से बढ़ोतरी को देखते हुए प्रभावित 30 जिलों में नए अस्पताल शुरू करने का फैसला लिया गया है।

 प्रदेश में सबसे ज्यादा तीन हजार से अधिक मरीज लखनऊ में होने के कारण यहां लेवल-दो व तीन के 10 और कोरोना अस्पताल खोले गए हैं।

 इसके अलावा मेरठ, सीतापुर, कानपुर, इटावा, झांसी, वाराणसी, बुलंदशहर, बरेली, फिरोजाबाद, मथुरा, भदोही, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, अमरोहा, मुरादाबाद, बिजनौर, हापुड़, गाजियाबाद, नोएडा, बाराबंकी, अयोध्या, प्रयागराज व आजमगढ़,  गोरखपुर, बांदा, बस्ती, सहारनपुर तथा पीलीभीत शामिल है।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad