IAF AFCAT 2021: भारतीय वायु सेना द्वारा जुलाई 2022 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए 334 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, पअंतिम तिथि 30 जून 2021 - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

IAF AFCAT 2021: भारतीय वायु सेना द्वारा जुलाई 2022 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए 334 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित, पअंतिम तिथि 30 जून 2021

IAF AFCAT 2021: ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-


तकनीकी) शाखाओं में फ्लाइंग ब्रांच और परमानेंट कमीशन और शॉर्ट सर्विस कमीशन में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के अनुदान के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। (IAF / फाइल)

भारतीय वायु सेना ने जुलाई 2022 से शुरू होने वाले पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 

आवेदन प्रक्रिया 1 जून, 2021 से शुरू होगी और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून है।

 फ्लाइंग ब्रांच में शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) और ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी और गैर-तकनीकी) शाखाओं में स्थायी कमीशन और शॉर्ट सर्विस कमीशन के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं।

 एनसीसी विशेष प्रवेश योजना (उड़ान शाखा के लिए) और मौसम विज्ञान प्रविष्टि के लिए पीसी / एसएससी के अनुदान के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। 

 इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं।

 कुल 334 रिक्तियों को अधिसूचित किया गया है, जिनमें से 96 एसएससी रिक्तियां फ्लाइंग शाखा में हैं, 137 पीसी/एसएससी रिक्तियां ग्राउंड ड्यूटी तकनीकी शाखा में हैं, 73 पीसी/एसएससी रिक्तियां ग्राउंड ड्यूटी गैर तकनीकी शाखा में और 28 पीसी/एसएससी रिक्तियां हैं।  मौसम विज्ञान शाखा।

 एनसीसी विशेष प्रवेश के लिए सीडीएसई रिक्तियों में से 10 प्रतिशत सीटें पीसी के लिए हैं और एसएससी के लिए एएफसीएटी रिक्तियों में से 10 प्रतिशत सीटें हैं।

 आयु सीमा

 फ्लाइंग ब्रांच: उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2022 तक 20 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए

 डीजीसीए (भारत) द्वारा जारी वैध और वर्तमान वाणिज्यिक पायलट लाइसेंस रखने वाले उम्मीदवार के लिए ऊपरी आयु सीमा में 26 वर्ष तक की छूट है।

 ग्राउंड ड्यूटी (तकनीकी / गैर-तकनीकी) शाखाएँ: उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई, 2022 को 20 से 26 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

 एएफसीएटी परीक्षा शुल्क: एएफसीएटी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में ₹250 का भुगतान करना होगा।

 एनसीसी विशेष प्रवेश और मौसम विज्ञान के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क भुगतान से छूट दी गई है।

 नोट: विस्तृत आवेदन वेबसाइट carerindianairforce.cdac.in या afcat.cdac.in पर उपलब्ध है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad