7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार ने लिया ये अहम फैसला, देखें details - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए सरकार ने लिया ये अहम फैसला, देखें details

7th CPC Latest News, Government Employees:


ऑर्डर में कहा गया है कि 'एससीएल की समाप्ति के 15 दिनों के बाद अगर परिवार का कोई सदस्य/माता-पिता अस्पताल में भर्ती हैं तो अस्पताल से छुट्टी मिलने तक एससीएल के 15 दिनों के अतिरिक्त छुट्टी दी जाएगी।

कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार ने बुधवार को केंद्रीय कर्मचारियों के लिए अहम फैसला लिया है। 

सरकार ने तय किया है कि वे कर्मचारी जिनके पैरेंट्स को कोरोना होता है तो उन्हें 15 दिन की स्पेशल कैजुअल लीव (एससीएल) दी जाएगी।

 इसके साथ ही परिवार के ऐसे सदस्य जो कि कर्मचारी पर निर्भर हैं अगर उन्हें कोरोना होता है तो भी कर्मचारी को 15 दिन की छुट्टी मिलेगी।

कार्मिक मंत्रालय ने इस संबंध में सभी विभागों को ऑर्डर भी जारी कर दिया है। 

कार्मिक मंत्रालय ने यह भी कहा कि कैजुअल लीव की समाप्ति के बाद कर्मचारी परिवार के किसी भी सदस्य या माता-पिता के अस्पताल में भर्ती होने की स्थिति में अतिरिक्त छुट्टी ले सकता है।

 ऑर्डर में कहा गया है कि ‘एससीएल की समाप्ति के 15 दिनों के बाद अगर परिवार का कोई सदस्य/माता-पिता अस्पताल में भर्ती हैं तो अस्पताल से छुट्टी मिलने तक एससीएल के 15 दिनों के अतिरिक्त छुट्टी दी जाएगी।’

आदेश में यह भी कहा गया है कि एक सरकारी कर्मचारी के कोविड पॉजिटिव होने पर वह 20 दिनों तक के कम्यूटेड लीव के लिए पात्र होगा। 

चाहे वह अस्पताल में भर्ती हो या फिर होम आइसोलेशन में हो उसे 20 दिनों तक की अवधि के लिए कम्यूटेड लीव/एससीएल/अर्जित अवकाश (ईएल) दिया जाएगा।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad