SSC GD Constable 2021:40 हजार से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन 10 से 15 जून तक होगा जारी, जानें आवेदन की योग्यता, चयन प्रक्रिया सहित अन्य डिटेल - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

SSC GD Constable 2021:40 हजार से ज्यादा पदों के लिए नोटिफिकेशन 10 से 15 जून तक होगा जारी, जानें आवेदन की योग्यता, चयन प्रक्रिया सहित अन्य डिटेल

नई दिल्ली : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से जीडी


(GD) कॉन्स्टेबल के 40 हजार से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 

जो अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन कर सकेंगे।

 आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन का पूरा स्टेप्स दिया जाएगा।

कर्मचारी चयन आयोग के ट्वीट हैंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 10 से 15 जून तक जारी कर दिया जाएगा। 

ऐसे में माना जा रहा है कि नोटिफिकेशन जून के दूसरे सप्ताह में आ जाएगा। जो अभ्यर्थी आवेदन की राह देख रहे हैं, उनको सलाह है कि ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए।


आवेदन की योग्यता:

इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को 10वीं पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से होना चाहिए। साथ ही 10वीं में 50 प्रतिशत अंक भी होने चाहिए। अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।


चयन प्रक्रिया :

कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के बाद किया जाएगा।


इन पदों पर होंगी भर्तियां:

चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां असम राइफल्स, एनआईए, सीआरपीएफ, सीपीएफ, सीआईएसएफ, बीएसएफ सहित अन्य पदों की जाएंगी।

नोटिफिकेशन में अधिक जानकारी अभ्यर्थी प्राप्त कर सकेंगे। 


ऐसे कर सकेंगे आवेदन:

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad