UP Recruitment 2021:यूपी पुलिस में इन पदों पर हो रही हैं भर्तियां, ऐसे करना होगा आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Recruitment 2021:यूपी पुलिस में इन पदों पर हो रही हैं भर्तियां, ऐसे करना होगा आवेदन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता


परीक्षा और कंप्यूटर टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) ने UP Police Recruitment 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं।

 सब इंस्पेक्टर और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के लिए रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2021 है। 

उम्मीदवार यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक साइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यह भर्ती अभियान पुलिस विभाग में एसआई और एएसआई के 1339 पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। इससे पहले, पंजीकरण प्रक्रिया 1 मई, 2021 से शुरू होने वाली थी, जो किसी कारण से विलंबित हो गई थी। 

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सब इंस्पेक्टर (गोपनीय) के 327 पद रिक्त हैं, सहायक पुलिस उप निरीक्षक (लेखा) के 644 पद और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर ऑफ पुलिस (क्लर्क) के 358 पदों पर भर्ती की जाएगी।

उम्मीदवार जो पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए और टाइपिंग और शॉर्टहैंड का ज्ञान होना चाहिए। 

उम्मीदवार की आयु सीमा 21 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के बाद शारीरिक दक्षता परीक्षा और कंप्यूटर टेस्ट में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) की ऑफिशियल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 15 जुलाई, 2021 है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad