पटवारी के 5378 पदों पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन का मौका, 29 जुलाई तक करें अप्लाई - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पटवारी के 5378 पदों पर भर्ती के लिए फिर से आवेदन का मौका, 29 जुलाई तक करें अप्लाई

जनवरी 2020 के दौरान राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए 4000 (अब 5000) से अधिक पदों के लिए आवेदन से चूक गये


उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। 

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर ने पटवार सीधी भर्ती परीक्षा – 2019 के लिए आवेदन हेतु अप्लीकेशन विंडो एक बार फिर से ओपेन की है। 

राजस्थान सरकार के राजस्व मण्डल में 5378 पटवारी की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के लिंक से या सीधे राजस्थान सरकार के एसएसओ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन/लॉगिन करके आवेदन कर सकते हैं। 

उम्मीदवार नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 अप्लीकेशन पेज पर जा सकते हैं।

 आवेदन की आखिरी तारीख 29 जुलाई 2021 निर्धारित की गयी है।

बता दें कि राजस्थान में 4 हजार से अधिक पटवारी पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने 17 जनवरी 2020 को अधिसूचना जारी की थी। 

इसके बाद आवेदन प्रक्रिया 20 जनवरी को शुरू हुई थी। इसके बाद अब बोर्ड द्वारा सम्बन्धित विभाग से 957 और अधिक रिक्तियों एवं ईडब्ल्यूएस व महिला उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट की घोषणाओं के बाद अब आवेदन फिर से शुरू किये गये हैं।

जानें योग्यता:

राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए और नीलेट का ओ लेवल सर्टिफिकेट या कोई अन्य कंप्यूटर कोर्स किया होना चाहिए। 

साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 23 और 24 अक्टूबर को होगी परीक्षा


बोर्ड ने आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ ही साथ निर्धारित प्रक्रिया के अंतर्गत लंबित चल रही भर्ती परीक्षा के लिए तारीखों की भी घोषणा कर दी है। 

बोर्ड द्वारा पटवार भर्ती परीक्षा 2019 का आयोजन 23 और 24 अक्टूबर 2021 को किया जाएगा। पटवार भर्ती परीक्षा नोटिस यहां देखें।

 पटवार भर्ती परीक्षा नोटिस यहां देखें


इस राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 अप्लीकेशन के लिए डायरेक्ट लिंक

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad