UP GOVT JOB : पदोन्नति कोटे के 10 हजार से अधिक पद भरे जाएंगे, जानिए क्या है सीएम योगी का आदेश - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP GOVT JOB : पदोन्नति कोटे के 10 हजार से अधिक पद भरे जाएंगे, जानिए क्या है सीएम योगी का आदेश

योगी सरकार पदोन्नति कोटे के खाली पदों को अभियान चलाकर भरने जा रही है। प्रदेश के 80 सरकारी विभागों में 10 हजार से अधिक पदोन्नति कोटे वाले पद खाली बताए जा रहे हैं।

 सर्वाधिक 1808 पद राजस्व निरीक्षक के बताए जा रहे हैं। कार्मिक विभाग ने विभागाध्यक्षों को निर्देश दिया है कि पदोन्नति के खाली पदों को जल्द ही अभियान च


लाकर भरा जाए।

राज्य सरकार नौकरियां और पदोन्नति देने का अभियान चलाए हुए है। लोकसेवा आयोग अधीनस्थ सेवा आयोग जहां नई नौकरियां दे रहे हैं वहीं सरकारी विभागों में पदोन्नति कोटे वाले पदों को भरा जा रहा है। 

प्रदेश के कई विभाग ऐसे हैं, जहां सालों से पदोन्नतियां नहीं दी गई हैं। कर्मचारी इन पदों पर पदोन्नति देने के लिए काफी समय से आंदोलन कर रहे हैं। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक भी यह मामला गया था। कार्मिक विभाग अब अभियान चलाकर पदोन्नति कोटे के पदों को भरने जा रहा है।

94 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू

वाणिज्य कर विभाग में समूह घ से समूह ग के 94 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसी तरह राजस्व निरीक्षक के 1808 पदों पर लेखपालों को पदोन्नति दी जानी है।

 लेखपालों ने इसको लेकर हाल में राजस्व परिषद के चेयरमैन मुकुल सिंहल और अपर मुख्य सचिव राजस्व मनोज कुमार सिंह को ज्ञापन दिया था। इसके साथ ही शिक्षा विभाग में निदेशक के चार पदों पर पदोन्नतियां दी जानी हैं। 

शिक्षा विभाग में ही समूह घ से समूह ग के पदों पर भी पदोन्नति दी जानी हैं। विकास प्राधिकरणों में अवर अभियंता से सहायक, सहायक से अधिशासी और अधिशासी से अधीक्षक अभियंता के पद पर पदोन्नतियां दी जानी हैं। इसके अलावा लोक निर्माण विभाग में पदोन्नति कोटे के पदों को भरा जाना है।


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad