UP Lekhpal Recruitment 2021: क्या UPSSSC की ओर से जारी किए गए परीक्षा कार्यक्रम में लेखपाल भर्ती को दे दी गई PET से छूट - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal Recruitment 2021: क्या UPSSSC की ओर से जारी किए गए परीक्षा कार्यक्रम में लेखपाल भर्ती को दे दी गई PET से छूट

यूपी में जल्द ही नवंबर महीने के करीब राजस्व लेखपाल के पदों


पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत की जा सकती है जोकि प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा के आधार पर सम्पन्न कराई जानी है ऐसे में पीईटी की भूमिका और अभी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है।  

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों का सरकारी नौकरी का सपना जल्द ही पूरा हो सकता है। क्योंकि उत्तर प्रदेश में जल्द ही यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन की ओर से लेखपाल के करीबन 7,882 पदों को भरे जाने का रास्ता साफ हो गया है। 

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत जल्द ही नवंबर महीने में की जा सकती है जिसकी आधिकारिक पुष्टि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा जारी परीक्षा कार्यक्रम में की गई है। 

आयोग द्वारा जारी किए गए प्रस्तावित भर्तियों के परीक्षा कार्यक्रम में से कुछ भर्तियों को UPSSSC की प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा से बाहर भी रखा गया है ऐसे में स्टूडेंट्स के मन में एक सवाल देखा जा रहा है कि क्या लेखपाल भर्ती को भी PET से छूट दी गई है या नहीं इस बात को लेकर सवालियाँ निशान बना हुआ है इसीलिए आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से सभी प्रतियोगी छात्रों के इस संशय को दूर करने का प्रयास करेंगे और इसकी ठोस जानकारी भी साझा करेंगे।

देखें क्या है आधिकारिक जानकारी 

जो उम्मीदवार उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे हुए हैं और इस बात को लेकर संशय में हैं कि हाल ही में आयोग द्वारा प्रस्तावित परीक्षा कार्यक्रम में नवंबर में आयोजित की जाने वाली लेखपाल भर्ती को प्रारम्भिक परीक्षा से छूट दी गई है या नहीं।

 उन्हें बता दें कि 7,882 पदों पर होने वाली यह भर्ती PET के अंतर्गत ही सम्पन्न कराई जाएगी यानि इस राजस्व लेखपाल के पदों पर होने वाली इस भर्ती परीक्षा को पीईटी के अंतर्गत ही रखा गया है ऐसे में PET में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए इस परीक्षा की भूमिका और भी महत्वपूर्ण हो जाती है। 

इसलिए अभ्यर्थियों को पीईटी की पक्की तैयारी करनी चाहिए। 


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad