Allahabad High Court में समीक्षा अधिकारी के 411 पदों पर भर्ती, 16 सितंबर तक करें आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

Allahabad High Court में समीक्षा अधिकारी के 411 पदों पर भर्ती, 16 सितंबर तक करें आवेदन

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी और सहायक


समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 अगस्त से जारी हो चुकी है जिसके लिए अंतिम तारीख 16 सितंबर निर्धारित है। 

अगर आप भी इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अपना करियर बनाना चाहते हैं और आपकी ग्रैजुएशन की पढ़ाई पूरी हो चुकी है तो आज का यह आर्टिकल उम्मीदवारों को उनके सरकारी नौकरी के हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी के सपने को साकार बनाने में काफी मददगार साबित हो सकता है।

 प्रतियोगी स्टूडेंट्स को बता दें कि हाल ही में राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की ओर से इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी, सहायक समीक्षा अधिकारी और कंप्यूटर असिस्टेंट के लिए अधिसूचना जारी कर भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है।

 एजेंसी द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना (सं. 01/RO And ARO/2021) के अलावा कंप्यूटर असिस्टेंट समेत कुल 411 रिक्तियों के लिए इस बार एनटीए द्वारा भर्ती आयोजित की जाएगी। 

इनमें से समीक्षा अधिकारी (आरओ) की 46 रिक्तियां, सहायक समीक्षा अधिकारी (एआरओ) की 350 पदों के अलावा 15 पद कंप्यूटर असिस्टेंट के लिए निर्धारित हैं। 

कब से शुरू हो चुकी है आवेदन प्रक्रिया 

इलाहाबाद उच्च न्यायालय में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षाओं में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 अगस्त से जारी हो चुकी है जिसके लिए अंतिम तारीख 16 सितंबर निर्धारित है।

 आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एनटीए के भर्ती पोर्टल पर विजिट करना होगा और निर्धारित प्रक्रिया को पूरा करते हुए आवेदन करना होगा।

 इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 800 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से कर पाएंगे। 

हालांकि, उत्तर प्रदेश के मूल निवास वाले एससी/एसटी कटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये ही दे होगा। 

न्यूनतम योग्यता व आयुसीमा 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता और साथ ही कंप्यूटर साइंस में डिग्री या डिप्लोमा या नीलेट/डोएक का ओ लेवल सर्टिफिकेट अथवा कंप्यूटर में सीसीसी प्रमाण-पत्र के साथ न्यूनतम 25 शब्द प्रति मिनट की गति से अंग्रेजी में टाइपिंग का ज्ञान होना अनिवार्य है। 

इन पदों में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 21 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

हालांकि अधिकतम आयु सीमा उत्तर प्रदेश में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। 

कितना मिलेगा वेतन 

इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को चयन के पश्चात जहां सहायक समीक्षा अधिकारी को 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये वेतन मिलेगा।

 वहीं समीक्षा अधिकारी को 47,600 से लेकर 1,51,600 रुपये के करीब प्रतिमाह दिए जाने का प्रावधान है।

 इसके अलावा कंप्यूटर असिस्टेंट पदों में सफल अभ्यर्थी को 25,500 से 81,100 के लगभग मासिक वेतन मिलना तय है। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad