लेखपाल भर्ती की चयन प्रक्रिया में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, आपको है इसकी जानकारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

लेखपाल भर्ती की चयन प्रक्रिया में हो सकता है ये बड़ा बदलाव, आपको है इसकी जानकारी

उत्तर प्रदेश यूपी सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन कमीशन


(UPSSSC) द्वारा प्रीलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) के बाद राजस्व लेखपाल के 7,882 पदों पर भर्ती प्रक्रिया की  शुरुआत की जा सकती है। 

इसके लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर भी आधिकारिक पुष्टि की जा चुकी है। 

ऐसे में प्रतियोगी परीक्षार्थियों को इंतजार है तो इसकी आवेदन प्रक्रिया के शुरू किए जाने की, जिसके लिए उन्हें अभी सितंबर माह तक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है। 

अनुमान लगाया जा रहा है कि इन हजारों पदों पर कराई जाने वाली राजस्व लेखपाल भर्ती के लिए आवेदन, आयोग द्वारा लागू की गई प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा के बाद ही शुरू किए जाएंगे।

 ताकि इस परीक्षा में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को किसी तरह की समस्याओं का समाना न करना पड़े और वह अपनी तैयारी पर पूरा फोकस रख सकें।

 लेकिन इस बीच आज हम आपको लेखपाल भर्ती की चयन प्रक्रिया में हुए बदलाव के बारे में बताने जा रहे हैं जोकि आपके लिए बेहद ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है।

इस भर्ती में क्या हो सकता है अलग 

अगर आप भी उत्तर प्रदेश में लेखपाल बनने की ख्वाहिश रखते हैं तो आपको इसकी चयन प्रक्रिया में होने वाले बदलाव की जानकारी जरूर होनी चाहिए।

 आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी द्वारा लागू की गई प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा के बाद से यह जानकारी मिल रही है कि अब से यूपी में होने वाली लेखपाल भर्तियों से साक्षात्कार समाप्त कर दिया जाएगा जिसके बाद से लिखित परीक्षा 100 अंकों की कराई जाएगी, जिसमें निगेटिव मार्किंग भी शामिल हो सकती है।

 हालांकि अभी तक इन सभी नियमों की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि पीईटी लागू होने के बाद से लेखपाल भर्ती में यह संभावित बदलाव किए जा सकते हैं। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad