NIOS द्वारा समन्वयक (कोऑर्डिनेटर) या प्रभारी (इन चार्ज) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 6 सितंबर - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

NIOS द्वारा समन्वयक (कोऑर्डिनेटर) या प्रभारी (इन चार्ज) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, अंतिम तिथि 6 सितंबर

NIOS nodal study centre Recruitment: सेवानिवृत्त प्राचार्य और उप-प्राचार्य अब राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान के नोडल अध्ययन केंद्रों में समन्वयक (कोऑर्डिनेटर) या प्रभारी (इन चार्ज) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


 अभ्यर्थी अधिकारी वेबसाइट पर जाकर 6 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं।

सेवानिवृत्त प्राचार्य और उप-प्राचार्य अब राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान के नोडल अध्ययन केंद्रों में समन्वयक (कोऑर्डिनेटर) या प्रभारी (इन चार्ज) के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।  शिक्षा निदेशालय (डायरेक्टरेट ऑफ एजुकेशन) द्वारा जारी किए गए नोटिस में यह जानकारी दी गई है।

65 वर्ष तक की आयु वाले कर सकते हैं आवेदन

अभ्यर्थी अधिकारी वेबसाइट पर जाकर 06 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं। 30 अगस्त, 2022 को आवेदकों की आयु 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 बता दें कि सेवानिवृत्त व्यक्तियों की नियुक्ति पूरी तरह से अनुबंध के आधार पर होगी।

 आवेदकों की नियुक्ति एक विशेष जिले के लिए होगी जिसके लिए आवेदन किया गया है और जहां भी रिक्तियां हैं वहां ट्रांसफर किया जा सकता हैं।

कोऑर्डिनेटर को करने होंगे यह कार्य

लड़कियों और लड़कों के लिए नोडल केंद्र के संविदा समन्वयक (कॉन्ट्रैक्चुअल कोऑर्डिनेटर) डीओई के एनआईओएस परियोजना से संबंधित सभी कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे।

 जिसमें एक सप्ताह में न्यूनतम "छह पीरियड्स" लेना, यह निरीक्षण करन कि क्या समय सारिणी के अनुसार कक्षाएं आयोजित की जा रही हैं और यह देखना कि संबंधित स्कूलों में पहले से कार्यरत डीडीओ द्वारा शिक्षकों के "वेतन / पारिश्रमिक" का भुगतान समय पर किया जाता है या नहीं जैसे कार्य शामिल हैं।

7 बजे से देनी होगी ड्यूटी

सुबह की पाली के स्कूलों के लिए नोडल केंद्र समन्वयक सुबह 7 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक काम करेंगे और शाम की पाली के समन्वयक दोपहर 12.30 बजे से शाम 6.30 बजे तक काम करेंगे। उनका समय सक्षम प्राधिकारी द्वारा आवश्यकता के अनुसार बढ़ाया जा सकता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad