SSC GD Constable Recruitment 2021: आयोग ने जारी की 20 हजार से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

SSC GD Constable Recruitment 2021: आयोग ने जारी की 20 हजार से अधिक पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी

 SSC GD Constable Recruitment 2021: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) और राइफलमैन (सामान्य ड्यूटी) पदों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये हैं। 

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार SSC GD Constable 2021 के लिए 31 अगस्त 2021 को या उससे पहले कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

सीमा सुरक्षा बल (BSF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP), सशस्त्र सीमा बल (SSB), राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) और सचिवालय सुरक्षा बल (SSF) और असम राइफल्स के लिए कुल 25271 रिक्तियां उपलब्ध हैं।

एसएसएफ में एसएससी जीडी कांस्टेबल की रिक्तियां अखिल भारतीय स्तर पर भरी जाएंगी जबकि अन्य सभी सीएपीएफ में रिक्तियां विभिन्न राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में उपलब्ध रिक्तियों के अनुसार भरी जाएंगी। 

इसके अलावा, सीमा सुरक्षा जिलों और उग्रवाद/नक्सल प्रभावित जिलों के लिए रिक्तियां निर्धारित की गई हैं जो केवल इन जिलों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

SSC GD Constable 2021 के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित हैं। 

उम्मीदवारों की आयु की गणना 1 अगस्त, 2021 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। 

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 21700 से लेकर 69100 रुपए वेतनमान दिया जाएगा। आयु सीमा और वेतनमान की पूर्ण जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।



No comments:

Post a Comment

Post Top Ad