UP में 58189 पदों पर होने वाली भर्तियों में नहीं शामिल हो सकेंगे ऐसे अभ्यर्थी, कहीं आप भी तो इनमें नहीं हैं शामिल - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP में 58189 पदों पर होने वाली भर्तियों में नहीं शामिल हो सकेंगे ऐसे अभ्यर्थी, कहीं आप भी तो इनमें नहीं हैं शामिल

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के 58189


पदों पर भर्ती के लिए 17 अगस्त तक आवेदन किया जा सकता है।

 इन पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति के लिए मेरिट लिस्ट उनके दसवीं तथा बारहवीं के मार्क्स के आधार पर तैयार किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के 58189 पदों पर होने वाली भर्तियों के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के पास 17 अगस्त तक का समय है। 

गौरतलब है कि राज्य में पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के 59189 पदों पर भर्तियां होनी हैं और इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 2 अगस्त से प्रारंभ है।

 पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के इन पदों पर 18 से 40 साल के इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं। राज्य में 58189 पदों पर होने वाली इस बंपर भर्ती में अभ्यर्थियों को किसी भी तरह के परीक्षा से नहीं गुजरना होगा। 

इन पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्ति उनके दसवीं तथा बारहवीं के मार्क्स के आधार पर तैयार की जाने वाली मेरिट लिस्ट से होगी।

ऐसे अभ्यर्थी नहीं कर सकते हैं आवेदन :

58189 पदों पर होने वाली इस भर्ती में कोई भ्रष्टाचार ना हो इसके लिए ऐसे अभ्यर्थियों को इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल करने से वंचित कर दिया गया है, जो संबंधित ग्राम पंचायत के प्रधान, उप प्रधान, सदस्य अथवा सचिव, ग्राम पंचायत का संबंधी है।

 यहाँ पर सम्बन्धियों का तात्पर्य  पिता, दादा, श्वसुर (पितृ अथवा मातृ संबंधी) पुत्र, पौत्र, दामाद, पुत्र-वधु, बहन, पति, पत्नी, पुत्री, मां से है।

इन अभ्यर्थियों पर भी है प्रतिबंध :

पदासीन प्रतिनिधियों के सम्बन्धियों के अलावा वैसे अभ्यर्थियों के भी इस परीक्षा में शामिल होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, जिसे केन्द्रीय सरकार एवं राज्य सरकार अथवा किसी स्थानीय प्राधिकारी अथवा किसी मान्यता प्राप्त शैक्षिक संस्थान से निकाल दिया गया हो।

 इसके अलावा वे अभ्यर्थी भी इस भर्ती प्रक्रिया में नहीं शामिल हो सकते, जिन्हें जेल की सजा हुई हो। अभ्यर्थी इन प्रतिबंधों से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन :

पंचायत सहायक/डाटा एंट्री ऑपरेटर के इन पदों पर अभ्यर्थी उसी पंचायत में आवेदन कर सकते हैं, जहाँ के वो निवासी हैं। 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों को तय फॉर्मेट में एप्लीकेशन फॉर्म को भरकर सभी जरूरी डॉक्यूमेंट को सेल्फ अटेस्ट कर संबंधित ग्राम पंचायत या जिला विकास कार्यालय या जिला पंचायती राज कार्यालय में जमा करना होगा। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad