UP Lekhpal भर्ती में क्या पीईटी में पास होने के बावजूद भी इन उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा आवेदन करने का मौका - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

UP Lekhpal भर्ती में क्या पीईटी में पास होने के बावजूद भी इन उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा आवेदन करने का मौका

प्रतियोगी उम्मीदवारों के बीच उत्तर प्रदेश में होने वाली लेखपाल


भर्ती कि आवेदन प्रक्रिया को लेकर कई तरह से कन्फ्यूजन बने हुए हैं। 

ऐसे में उन्हें आयोग द्वारा इस भर्ती के लिए जारी किए जाने वाले ऑफिशियल नोटिफिकेशन का इंतजार करना चाहिए।  

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा पूरी करा ली गई है।

 अब उम्मीदवारों को इंतजार है तो इसके परिणाम घोषित किए जाने का। क्योंकि इस परीक्षा परिणाम के आधार पर ही लाखों अभ्यर्थियों की सरकारी भर्ती की राहें खुलेंगी। इसलिए उम्मीदवारों को इस एग्जाम के रिजल्ट का और भी बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। 

हालांकि आयोग ने पीईटी के सभी क्वेश्चन पेपर को ऑनलाइन अपलोड कर दिया है जिसकी मदद से अभ्यर्थी अपना अनुमानित परिणाम का अंदाजा आसानी से लगा सकते हैं।

आपको बता दें कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल की भर्ती कराई जानी है जिसमें पीईटी पास अभ्यर्थी ही आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे।

 लेकिन इन दिनों उम्मीदवारों के बीच एक और संशयात्मक सवाल देखने को मिल रहा है जिसके बारे में आज हम इस आर्टिकल में विस्तार से बात करने जा रहे हैं जोकि उम्मीदवारों के लिए काफी महत्वपूर्ण जानकारी साबित हो सकती है।

क्या है लेखपाल भर्ती में आवेदन करने को लेकर सवाल 

यूपी में नवंबर माह तक राजस्व लेखपाल के करीबन 7,882 पदों को भरे जाने के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना है।

 इस भर्ती के लिए केवल पीईटी में सफल उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। लेकिन दिनों प्रतियोगी अभ्यर्थी एक नए सवाल को लेकर भी परेशान दिख रहे हैं।

 उम्मीदवारों का मनाना है कि प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा में सफल होने के बाद भी लेखपाल भर्ती में आवेदन करने के लिए न्यूनतम स्कोर लागू किया जाएगा, जो अभ्यर्थी उस न्यूनतम स्कोर को हासिल कर लेंगे केवल वहीं राजस्व लेखपाल भर्ती में आवेदन कर सकेंगे। 

हालांकि आयोग कि ओर से अभी तक इस संबंध में ऐसी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में प्रतियोगी स्टूडेंट्स को लेखपाल भर्ती के ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किए जाने का इंतजार करना चाहिए। 

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad