पॉलीटेक्निक भर्ती 2018 निरस्त, 1370 पदों के लिए एक सप्ताह में जारी होगा नया विज्ञापन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पॉलीटेक्निक भर्ती 2018 निरस्त, 1370 पदों के लिए एक सप्ताह में जारी होगा नया विज्ञापन

प्राविधिक शिक्षा विभाग के तहत 2017-18 में राजकीय पॉलीटेक्निक में प्रधानाचार्य और प्रवक्ता के लिए शुरू हुई भर्ती


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने मंगलवार को निरस्त कर दी।

 आयोग के सचिव जगदीश के अनुसार अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) ने इन पदों पर भर्ती की नियमावली में संशोधन कर दिया था।

शासन ने पुराना विज्ञापन निरस्त करते हुए नये सिरे से भर्ती करने को पत्र लिखा था। जिसके बाद पूर्व में जारी 25 प्रकार के 1261 पदों का विज्ञापन निरस्त कर दिया गया है। 

इस दौरान तीन प्रकार के 109 रिक्त पदों का अधियाचन आयोग को मिला है। इस प्रकार प्रधानाचार्य, कर्मशाला अधीक्षक, पुस्तकालयाध्यक्ष व प्रवक्ता (28 प्रकार) के कुल 1370 पदों के लिए नये सिरे से विज्ञापन एक सप्ताह में जारी किया जाएगा।

पूर्व में जारी विज्ञापन में प्रधानाचार्य के 13 और प्रवक्ता के 1248 पद थे। 

इनमें सर्वाधिक 261 पद प्रवक्ता यांत्रिक अभियंत्रण, विद्युत अभियंत्रण 230, सिविल अभियंत्रण 133, कम्प्यूटर 132, इलेक्ट्रॉनिक्स अभियंत्रण 120 और गणित, भौतिकी, रसायन व अंग्रेजी के 53-53 पद थे।

ओवरएज अभ्यर्थियों को लेकर रुख साफ नहीं

पूर्व में आवेदन कर चुके ओवरएज अभ्यर्थियों को लेकर आयोग का रुख साफ नहीं है। इस विषय पर कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। ऐसे में नया विज्ञापन जारी होने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

प्रवक्ता गणित के नाम में संशोधन

प्रयागराज। राजकीय इंटर कॉलेज में प्रवक्ता गणित पुरुष शाखा के लिए 13 अगस्त को जारी परिणाम में सफल प्रयाग दत्त पांडेय का नाम विज्ञप्ति में त्रुटिवश प्रज्ञा दत्त शुक्ल हो गया है। आयोग ने स्थिति स्पष्ट की है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad