ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों की भर्ती, देखें नोटिफिकेशन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों की भर्ती, देखें नोटिफिकेशन

ग्राम विकास अधिकारी के 3896 पदों पर भर्ती के लिए


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) जयपुर ने नोटिफिकेशन जारी किया है।

 ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू होगी और उम्मीदवार 9 अक्टूबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) की सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी।

 ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के 3896 पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर द्वारा विज्ञापन जारी किया गया है। 

बोर्ड द्वारा सोमवार, 6 सितंबर 2021 को जारी ग्राम विकास अधिकारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार विज्ञापित कुल रिक्तियों में से 3222 गैर-अनूसूचित क्षेत्र के लिए हैं, जबकि शेष 674 रिक्तियां अनुसूचित क्षेत्र के लिए निर्धारित की गयी हैं।

ऐसे कर पाएंगे आवेदन

राजस्थान RSMSSB VDO Recruitment 2021 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

 ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू होगी और उम्मीदवार 9 अक्टूबर 2021 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

 साथ ही, आवेदन के दौरान जनरल और ओबीसी (क्रीमी लेकर) उम्मीदवारों को 450 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जो कि राज्य के ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेकर) आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए 350 रुपये और एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये है।

जानें योग्यता मानदंड

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा वीडीओ के 3896 पदों के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु ग्राम विकास अधिकारी सीधी भर्ती 2021 का आयोजन किया जाएगा। 

इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से स्नातक या समकक्ष डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए और कंप्यूटर साइंस या अप्लीकेशन में डिप्लोमा या समकक्ष कोर्स किया होना चाहिए।

 साथ ही, उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी में कार्य करने और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना चाहिए।

इसके अतिरिक्त, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

 हालांकि, वर्ष 2016 के बाद से वीडीओ भर्ती परीक्षा के आयोजन न किये जाने के कारण सभी उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गयी है।

 साथ ही, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए सरकार के नियमानुसार भी छूट दी गयी है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।




No comments:

Post a Comment

Post Top Ad