पहले यूपीटीईटी फिर शिक्षक भर्ती परीक्षा, इसी माह होगा ऐलान - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

पहले यूपीटीईटी फिर शिक्षक भर्ती परीक्षा, इसी माह होगा ऐलान

 उत्तराधिकारियों के पद पर तैनात शिक्षक की स्थिति अच्छी खबर होती है।  असामान्य रूप से बोलने वाले शिक्षकों की भर्ती की


तरह ही ऐसा भी हो सकता है।  

समान शिक्षा परिषद् की नई शिक्षक की भर्ती की अद्यतन परिचित होने की सम्भावित हों।  भर्ती प्रक्रिया प्रक्रिया शुरू हो रही है।

 बताया जा रहा है कि भर्ती की तैयारियों के तहत यूपीटीईटी नवंबर में कराई जा सकती है।  शासन ने संस्था से इस संबंध में प्रस्ताव दिया है। 

 इत्तेफाक बाद में कक्षा में भर्ती परीक्षा हो सकती है।  उत्तर प्रदेश के काउंसिल काउंसिल की जांच की प्रक्रिया नई शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाती है।  योगी आदित्यनाथ के प्रेसीडेंट काउंसिल के अध्यक्ष मुकुल सिंघल की अवधि में सदस्य सदस्य होते हैं 15 दिन और विधायलयों के निर्धारण प्रक्रिया को निर्धारित करते हैं। 

 नई भर्ती के हिसाब से चार्ज करने की स्थिति में, चार्ज करने वाले अधिकारी 70 हजार से अधिक पद पर तैनात होते हैं। 

 इतिहास के समाचारों के बाद पाठ चलने की व्यवस्था.  अद्यतन अद्यतन कि यूपीआई के अद्यतन विभाग ने 69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए हलफ़ना किया था में 51112 पद रिक्त स्थान था।  शिक्षक भर्ती में रिक्त पदों पर भर्ती होने वाले व्यक्ति को जोड़ा जा सकता है। 

 68500 भर्ती अब तक पूरी तरह से रिक्त होने की स्थिति में उसे माथापच्ची की जांच करता है।  अन्य 69000 शिक्षकों को भर्ती के लिए अपडेट किया जाएगा। 

 बता दें कि यूपी के बेसिक शिक्षा विभाग ने 69000 शिक्षक भर्ती के दौरान शीर्ष कोर्ट में हलफनामा दिया था कि विभाग में 51112 शिक्षकों के पद रिक्त हैं ।

 पिछले वर्षों में हुई शिक्षक भर्ती के खाली पदों को नई शिक्षक भर्ती में जोड़ा जा सकता है। 68500 भर्ती अब तक पूरी नहीं हो सकी है इसलिए रिक्त पदों को लेकर माथापच्ची की जा रही है। वहीं 69000 शिक्षक भर्ती के सारे पद तीन चरण की काउंसिलिंग के बाद भी भरे नहीं जा सके हैं। 

हाल के वर्षों में सेवानिवृत्त होने वाले व कोरोना काल में कालकवलित हुए शिक्षकों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। 

संकेत हैं कि कमेटी अपनी रिपोर्ट जल्द सीएम योगी को सौंपेगी, क्योंकि विलंब होने पर भर्ती विस चुनाव से पहले पूरी हो पाना मुश्किल होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad