इन 5 संस्थानों में मिल रहा है सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं-12वीं पास कर सकते हैं आवेदन - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

इन 5 संस्थानों में मिल रहा है सरकारी नौकरी का मौका, 10वीं-12वीं पास कर सकते हैं आवेदन

अगर आप लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो हम आपके लिए शानदार मौके लेकर आए हैं।


कई सरकारी संस्थान ऐसे हैं  जहां 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएशट उम्मीदवारों को मौके दे रहा है। यहां पढ़ें डिटेल्स।

ट्रेड / टैक्निशियन अपरेंटिस और DEO भर्ती के लिए 469 पदों पर आवेदन मांगे हैं. 12वीं पास उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.  (भर्ती का नोटिफिकेशन देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें)

2- East Central Railway Recruitment 2021: 2200 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती

ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने ट्रेड अप्रेंटाइस के पदों पर कुल 2206 वैकेंसी निकाली है। ये नियुक्तियां फिटर, वेल्डर, टर्नर, कारपेंटर, पेंटर, मैकेनिक, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक, वायरमैन, रेफ्रिजरेशन व एसी मैकेनिक समेत कई ट्रेड्स के लिए की जाएंगी।

कौन कर सकता है आवेदन

मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ 10वीं की परीक्षा पास हो और पद से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट (NCVT से मन्यता प्राप्त) प्राप्त होना चाहिए।  (नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें)

3- Delhi Postal Circle Recruitment 2021: यहां निकली 221 पदों पर वैकेंसी

दिल्ली पोस्टल सर्कल ने 221 पोस्टल असिस्टेंट / शॉर्टिंग असिस्टेंट, MTS पोस्ट के पदों पर आवेदन मांगे हैं.  जिन उम्मीदवारों ने 10वीं-12वीं पास की है, वह इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं.  (नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें)

4- JKSSB JE & Horticulture Technician: 462 पदों पर निकली भर्ती

J & K सेवा चयन बोर्ड (JKSSB) ने 462 जूनियर इंजीनियर, हॉर्टिकल्चर टेक्नीशियन, जूनियर असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. जिन उम्मीदवारों ने 12वीं पास की है वह इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं (आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें)

5- SSC SI Recruitment 2019: 211 पदों पर निकली वैकेंसी

कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और सीएपीएफ में सब इंस्पेक्टर भर्ती 2019 के पदों के आंकड़े मंगलवार को वेबसाइट पर जारी कर दिए। दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर के कुल 211 पद है।  (भर्ती की पूरी जानकारी के लिए यहां पढ़ें डिटेल्स)


No comments:

Post a Comment

Post Top Ad