भारतीय डाक ने इन पदों के लिए मांगे आवेदन, यहां जानें ज़रूरी योग्यता - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

भारतीय डाक ने इन पदों के लिए मांगे आवेदन, यहां जानें ज़रूरी योग्यता

 भारतीय डाक ने तेलंगाना पोस्टल सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक


(GDS) पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार India Post GDS Recruitment 2021 के लिए भारतीय डाक आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर 18 नवंबर 2021 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 नवंबर से शुरू की जा चुकी है। इससे पहले तेलंगाना सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए 27 जनवरी से 26 फरवरी 2021 तक आवेदन मांगे गए थे।

इस प्रक्रिया के माध्यम से ग्रामीण डाक सेवक के कुल 1150 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी।

 इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 10,000 रुपए से 12000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा। ग्रामीण डाक सेवा पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए। 

साथ ही उम्मीदवार को स्थानीय भाषा, कंप्यूटर आदि की जानकारी होनी चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। 

हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया की बात करें तो ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा।

 सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार Telangana Postal Circle Recruitment 2021 के लिए 18 नवंबर 2021 तक निर्धारित फॉर्मेट में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन करने से पहले उम्मीदवार नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता आवश्यक जांच लें। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करें।

इसके अलावा भारतीय डाक ने गुजरात, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड और हिमाचल प्रदेश सर्कल में पोस्टल असिस्टेंट, सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। 

सभी इच्छुक उम्मीदवार भारतीय डाक में इन पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर तय समय में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad