यहां निकली है 335 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) की भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन 2 जनवरी तक - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

यहां निकली है 335 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) की भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन 2 जनवरी तक

 ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने विज्ञापन जारी किया है। 


आयोग द्वारा वीरवार 16 दिसंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.12 2021-22) के अनुसार विज्ञापित 335 पीजीटी पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

सरकारी विद्यालयों में पीजीटी की नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। डिपार्टमेंट ऑफ स्कूल एण्ड मास एजुकेशन, ओडिशा के अधीन 17 स्टैंड-एलोन गवर्नमेंट हायर सेकेंड्री स्कूलों में विभिन्न विषयों के कुल 225 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती के लिए ओडिशा लोक सेवा आयोग (ओपीएससी) ने विज्ञापन जारी किया है। 

आयोग द्वारा वीरवार, 16 दिसंबर 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.12: 2021-22) के अनुसार विज्ञापित पीजीटी पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

 हालांकि, आयोग ने कहा है कि जिन उम्मीदवारों विज्ञापन संख्या 16: 2021-22 के अंतर्गत पीजीटी पदों के लिए आवेदन किया है, उन्हें फिर से आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है।

ओडिशा पीजीटी भर्ती 2022 के लिए आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार ओपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट, opsc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

 आवेदन की प्रक्रिया कल, 18 दिसंबर 2021 से शुरू होगी और उम्मीदवार 2 जनवरी 2022 तक रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे।

 हालांकि, निर्धारित आखिरी तारीख तक पंजीकरण के बाद उम्मीदवार 9 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। 

आवेदन से पहले उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन और ऑनलाइन अप्लीकेशन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान को ध्यान से पढ़ लें।

ओडिशा पीजीटी भर्ती के लिए योग्यता

उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, एनसीटीई से मान्यता प्राप्त संस्थान से बीएड डिग्री भी उत्तीर्ण होना चाहिए।

 कंप्यूटर अप्लीकेशन में डिग्री या डिप्लोमा किए उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 21 वर्ष से कम और 32 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। 

हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी और भर्ती से सम्बन्धित अन्य विवरणों के लिए ओडिशा पीजीटी भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।

इस लिंक से देखें ओडिशा पीजीटी भर्ती 2022 विज्ञापन

यहां मिलेगा ऑनलाइन आवेदन लिंक

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad