उत्तर प्रदेश में 9212 सरकारी नौकरियां, UPSSSC ने निकाली स्वास्थ्य कार्यकर्ता की पीईटी स्कोर से पहली भर्ती - updatesbit

Career, Job and Money Tips

Post Top Ad

उत्तर प्रदेश में 9212 सरकारी नौकरियां, UPSSSC ने निकाली स्वास्थ्य कार्यकर्ता की पीईटी स्कोर से पहली भर्ती

 उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा


बुधवार 15 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन (सं.02/परीक्षा/2021) के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार के परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा दीवाली बाद 22 हजार से अधिक फ्रेश सरकारी नौकरियां निकाले जाने के 3 नवंबर 2021 जारी किए गए अपडेट के बाद, उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने 9 हजार से अधिक पदों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। 

आयोग द्वारा बुधवार, 15 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन (सं.02/परीक्षा/2021) के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार के परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 9212 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। 

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि UPSSSC ने उत्तर प्रदेश प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) 2021 के आधार पर यह पहली भर्ती निकाली है।

यूपी स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के लिए योग्यता

UPSSSC द्वारा जारी हेल्थ वर्कर (फीमेल) नोटिफिकेशन 2022 के अनुसार इस भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने पीईटी 2021 सर्टिफिकेट प्राप्त किया है।

 आयोग द्वारा आवेदन किए उम्मीदवारों को प्राप्त हुए पीईटी अंकों के आधार पर स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) मुख्य परीक्षा 2021 के लिए शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, उत्तर प्रदेश से इंटरमीडिएट की परीक्षा उत्तीर्ण या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई अन्य समकक्ष योग्यता प्राप्त होना चाहिए।

 साथ ही, उम्मीदवारों को भारतीय परिचर्या परिषद से मान्यता प्राप्त संस्थान से एक वर्ष छह माह/दो वर्ष का एएनएम या किया होना और यूपी नर्सिंग काउंसिंल से पंजीकृत होनी चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए।

यूपी स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, upsssc.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन की प्रक्रिया अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 जनवरी 2022 तक अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। 

ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 25 रुपये का शुल्क भी भरना होगा जो कि सभी वर्गों के उम्मीदवारों के लिए समान है।

इस लिंक से देखें यूपी स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) अधिसूचना


इस लिंक से करें आवेदन

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad